Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessWPI Inflation Came Down To 21 Month Low In November Stands At...

WPI Inflation Came Down To 21 Month Low In November Stands At 5.85 Percent

WPI Inflation: नवंबर थोक महंगाई दर में आश् आश् रूप से कमी देखी गई गई है है. यह घटकर 5.85 प्रतिशत स् स् स् पर आ है जो जो जो जो महीने का सबसे निचला निचला स् let है है. कॉमर्स मिनिस् ने आज थोक महंगाई दर के आंकड़े ज जारी किए हैं हैं. दो महीने पहले थोक महंगाई दर (WPI -inflatie) 10.55 प्रतिशत के स्‍तर पर थी औwoord नवंबर में इसमें 4.70 प्रतिशत की गिरावट दike की गई है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है. अक्टूबर में थोक महंगाई दर दर दर दर दर दर फीसदी फीसदी थी तो एक एक नवंबर नवंबर नवंबर 2021 में थोक महंगाई दर दर 14.87 थी थी.

See also  Stock To Buy tata group tata power stock may up to near 400 rupees after correction do you have - Business News India

कॉमर्स की ओर से बुधवार जारी किए गए गए आंकड़ें के अनुसार अनुसार महीने महीने महीने महीने महीने महीने महीने में परिव परिव ike हुआ है है है. अक्टूबर में wpi -index में 0.39 फीसदी ग्रोथ देखी गई थी थी थी थी थी लेकिन वहीं नवंबर में में 0.26 फीसदी कमी आई है है है. नवंबर मे गिरावट का मुख्य वजह वजह वस्तुएं वस्तुएं, बुनियादी धातु, कपड़ा, और रासायनिक उत्पादों में गिरावट के क क % हुआ है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है फरव Ike 2021 के ये पहला मौका है जब थोक महंगाई दर खुदरा महंगाई दर के नीचे फिसला है है.

थोक दर में गिरावट की मुख्य वजह खाद्य महंगाई में गिरावट है जो जो जो जो महीने महीने के लेवल लेवल लेवल 2.17 फीसदी आ आ है है. The 2022 price was about 6.48 hours. There is a 1.8 download version of the program.

मैन्युफैक्चरिंग की महंगाई भी घटकर घटकर घटकर 3.59 फीसदी आ गई है जो पहले पहले पहले 4.42 फीसदी पर थी थी. ईंधन बिजली की महंगाई दर भी अक्टूबर के के के 23.17 फीसदी घटकर नवंबर में में 17.35 फीसदी पर है है.

News reels

सोमवार 12 दिसंबर को खुदरा महंगाई दर के आंकड़े घोषित हुए हुए थे जिसमें जिसमें बत बताया बताया गया कि ये येर येर येर येर येर 5.88 फीसदी पर आ जो जो आ आ आ आ के टोल टोल की की आरबीआई ने ने ने ने 2-6 महंगाई दर टोलरेंस बैंड हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ हुआ है. खुदरा थोक महंगाई दर सरकार से लेकर आरबीआई के राहत लेकर आया है है.

See also  लोगों के सिर चढ़ी 'गदर 2' की दीवानगी, सुबह 4 बजे फिल्म की शूटिंग देखने पहुंची लोगों की भारी भीड़ - NDTV India

ये भी पढ़ें-

NPAs: वित्त निर्मला सीतारमण ने संसद की दी जानजान जानजान जानजान साल में लाख लाख रुपये का फंसा कर्ज बैंकों ने ने्टे खाते में डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले डाले

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments