Thursday, October 6, 2022
HomeBreaking NewsVideo: President Murmu Arrives In London To Attend Queen Elizabeth IIs Funeral...

Video: President Murmu Arrives In London To Attend Queen Elizabeth IIs Funeral – Video: राष्ट्रपति मुर्मू महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की अंत्येष्टि में शामिल होने पहुंचीं लंदन

सोमवार सुबह वेस्टमिंस्टर एबे में किया जाएगा.

:

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, जो सोमवार को वेस्टमिंस्टर एबे निर्धारित महारानी एलिजाबेथ द्वितीय राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल लिए दिवसीय यात्रा पर ओर से किए.

भी पढ़ें

राष्ट्रपति मुर्मू के साथ लंदन के लैंकेस्टर हाउस में कार्यवाहक उच्चायुक्त सुजीत घोष भी शामिल हुए, जहां विश्व के एलिजाबेथ द्वितीय की स्मृति में शोक की एक पुस्तक पर हस्ताक्षर करने के लिए रुक रहे हैं, जिनकी मृत्यु 8 सितंबर को स्कॉटलैंड में 96 वर्ष की हुई . राष्ट्रपति मुर्मू ने रविवार को वेस्टमिंस्टर हॉल में अपना सम्मान व्यक्त किया, ब्रिटेन के सबसे लंबे समय करने महारानी का शरीर रखा है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने और सरकार की तरफ से व्यक्त करने शनिवार शाम तीन दिवसीय यात्रा पर लंदन पहुंचीं हैं. महारानी के अंतिम संस्कार में दुनियाभर के शाही परिवार के सदस्यों समेत करीब 500 विश्व नेता शामिल होंगे. अंतिम संस्कार वेस्टमिंस्टर एबे में होगा, जिसमें करीब 2,000 लोगों के शामिल होने की संभावना है. शोक समारोह स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे शुरू होगा और एक घंटे बाद पूरे में मिनट के मौन के बाद समाप्त होगा.

राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, ”राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन पहुंच गई .” महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का आठ सितंबर को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया . का पार्थिव शरीर वेस्टमिंस्टर हॉल में रखा गया है और उनका संस्कार सोमवार सुबह वेस्टमिंस्टर एबे में किया जाएगा.

See also  Buckingham Palace Live | Queen Elizabeth Funeral 2022 LIVE | Queen Elizabeth Latest News Live - CNN-News18

राष्ट्रपति मुर्मू को रविवार शाम महाराजा चार्ल्स द्वितीय और क्वीन कंसोर्ट कैमिला द्वारा बकिंघम विश्व के लिए आयोजित एक भोज भी आमंत्रित किया है. इस ‘आधिकारिक राजकीय कार्यक्रम’ में ब्रिटेन आ रहे सभी राष्ट्राध्यक्षों विदेशी अतिथियों के शामिल होने की संभावना है.


— MONKEY विधायक अमानतुल्लाह खान के 4 करीबियों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, ACB टीम के साथ बदसलूकी का है आरोप
— आम आदमी पार्टी ने सांसद राघव चड्ढा को बनाया गुजरात का सह-प्रभारी, पंजाब चुनावों में भी निभाई थी जिम्मेदारी


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments