Saturday, October 8, 2022
HomeBreaking NewsVideo Making Is Forbidden In Banke Bihari Temple Why Officials Violate The...

Video Making Is Forbidden In Banke Bihari Temple Why Officials Violate The Rules – Mathura: बांकेबिहारी मंदिर के सेवायतों का सवाल, अधिकारियों ने क्यों किया इन नियमों का उल्लंघन?

के वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में मंगला आरती के समय भगदड़ से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। जिस वक्त ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर प्रांगण में यह हादसा हुआ उस वक्त जनपद के तीन बड़े अधिकारी डीएम, एसएसपी और नगर आयुक्त मंदिर की ऊपरी मंजिल पर मौजूद थे। अनुसार अधिकारियों के परिजन छत पर बनी बालकनी से दर्शन कर रहे थे। में मौजूद अधिकारियों द्वारा वीडियो बनाया जा रहा था। मंदिर के सेवायतों ने कड़ी आपत्ति जताई है। ने कहा कि आम लोगों के लिए नियम हैं और अधिकारियों के लिए कोई मानक नहीं हैं। मंदिर में वीडियो बनाना मना है तो अधिकारियों ने नियमों का उल्लंघन क्यों किया?

ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के सेवायत आचार्य प्रह्लाद वल्लभ गोस्वामी ने कहा कि ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में ठाकुरजी का फोटो और वीडियो लेना मर्यादा का उल्लंघन के साथ अपराध की श्रेणी में आता है। इसके लिए मंदिर परिसर में जगह-जगह फोटो लेना वर्जित है, के बोर्ड भी लगे हुए हैं।

कहा कि जब मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को फोटो खींचना मना हो तो इसके बाद भी अधिकारी वीडियो बना रहे थे। ध्यान अपने परिवार पर था। के सेवायत दिनेश गोस्वामी ने कहा कि जब आम लोगों पर नियम लागू होते हैं तो अधिकारियों के ऊपर यह नियम क्यों लागू नहीं होते।

उन्होंने कहा कि अब अधिकारी कह रहे हैं कि वह व्यवस्थाओं पर नजर बनाए रखने के लिए मोबाइल से वीडियो बना रहे थे, तो मंदिर में जगह सीसीटीवी कैमरे और कार्यालय में कंट्रोल रूम किस दिन के लिए स्थापित किया गया है।

See also  Check Garena Free Fire MAX Redeem Codes for September 25 here; lots of great goodies on offer

में वीडियो बनाने के मामले में सफाई देते हुए डीएम नवनीत सिंह चहल ने कहा कि अधिकारी ठाकुर बांके बिहारी महाराज का वीडियो नहीं बना रहे थे। व्यवस्थाओं पर नजर रखने के लिए मोबाइल से वीडियो बनाई जा रही थी। संवाद

में हादसे हादसे

-27 June 2009

-21 2012 हरियाली तीज से एक दिन पूर्व मंदिर में भीड़ के रेले में दिल्ली के शकरपुर निवासी 67 वर्षीय देशराज की दम घुटने से मौत हो गई।

-19 2012 बांके बिहारी मंदिर में लगी स्टील की रैलिंग के टूटने से कई श्रद्धालुओं सहित बच्चे घायल

-9 2012 : रेलिंग में फंसने से हाथरस निवासी उर्मिला गुप्ता और चंदौसी निवासी बीना शर्मा घायल हुए थे।

-1 2017 भीड़ में दबकर दिल्ली निवासी महेश अरोड़ा और अमृतसर निवासी दलजीत घायल हो गए थे।

-12 फरवरी 2022-गाजियाबाद निवासी 65 वर्षीय लक्ष्मण सिंह की मंदिर के 4 नम्बर गेट के बाहर मौत।

-12 मार्च 2022- मुंबई से वृंदावन दर्शन करने आईं 60 वर्षीय महिला मधु अग्रवाल की हुई मौत।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments