Wednesday, October 5, 2022
HomeBreaking NewsUP के सहारनपुर से आतंकी गिरफ्तार, पाक से जुड़ा तार, नूपुर शर्मा...

UP के सहारनपुर से आतंकी गिरफ्तार, पाक से जुड़ा तार, नूपुर शर्मा की हत्या करना चाहता था – Jaish Terrorist arrest in Saharanpur want to kill Nupur Sharma ntc

एटीएस ने सहारनपुर से जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े आतंकी को गिरफ्तार कर एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया. उसकी पहचान मुहम्मद नदीम के रूप में की है. एटीएस की पूछताछ में आतंकी ने बताया कि पाकिस्तान के जैश की आतंकियों ने उसे नूपुर की हत्या का दिया गया था.

की तैयारी कर रहा था आतंकी

एटीएस ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि को सूचना मिली थी कि सहारनपुर के गंगोह थाना के शख्स जैश और तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी है. मुहम्मद नदीम की पहचान हुए उससे पूछताछ गई.

टीटीपी के आतंकी सैफुल्ला (पाकिस्तान) ने मुहम्मद नदीम को फिदायीन हमले की तैयारी लिए ट्रेनिंग मटीरियल सोशल मीडिया के जरिए उपलब्ध करवाया था. की मदद से नदीम सारा सामान इकट्ठा कर किसी सरकारी बिल्डिंग या पुलिस परिसर में हमला करने की साजिश में था.

के चैट और ऑडियो मैसेज मिले

आतंकी के फोन की जांच की तो उसमें एक डॉक्यूमेंट मिला , शीर्षक Explosive Course Fidae Force था. मुहम्मद नदीम के फोन से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के जैश-ए-मुहम्मद और टीटीपी के आतंकियों से चैट और ऑडिया मैसेज मिले हैं.

और आईडी बनाने की ली ट्रेनिंग

मुहम्मद नदीम ने पूछताछ में बताया कि वह व्हॉट्सएप, टेलीग्राम, आईएमओ, फेसबुक मैसेंजर, क्लब हाउस जैसे सोशल मीडिया जरिए 2018 से जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान-ए-पाकिस्तान के संपर्क में है.

आतंकियों से उसने वर्चुअल नंबर बनाने की ट्रेनिंग ली. संगठनों ने उसे 30 से ज्यादा वर्चुअल नंबर, वर्चुअल सोशल मीडिया आईडी बनाकर दी थीं.

के लिए जाने वाला था पाकिस्तान

के मुताबिक आतंकी नदीम को अफगानिस्तान और पाकिस्तान में सक्रिय जैश और टीटीप के आतंकी सपेशल देने के लिए बुला रहे थे. ही वीजा लेकर पाकिस्तान जाने वाला था. वह मिस्र के रास्ते और अफगानिस्तान भी जाने की योजना बना रहा था. पता चला है कि भारत में आतंकी के संपर्क और लोग भी हैं. एटीएस ने उनकी धरपकड़ के भी कार्रवाई कर दी है.

See also  Nupur Sharma comment row: SC clubs and transfers all FIRs against ex-BJP leader to Delhi Police | India News

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments