Thursday, December 8, 2022
HomeEducationUgc-aicte Letter To Celebrate Of Birth Anniversary Of Bhagwan Birsa Munda, As...

Ugc-aicte Letter To Celebrate Of Birth Anniversary Of Bhagwan Birsa Munda, As Janjatiya Gaurav Diwas – Ugc-aicte का पत्र : उच्च शिक्षा संस्थानों में मनाया जाए जनजातीय गौरव दिवस, गतिविधियों का करें आयोजन


बिरसा मुंडा
– : social media

सुनें

Janjatiya Gaurav Diwas: देश के उच्च शिक्षा नियामक संस्थान विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद की ओर से उच्च शिक्षा संस्थानों को दिन गौरव तौर पर पर मनाने के लिए सुझाव दिया गया है।
उच्च शिक्षा नियामकों की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि जैसा कि आप जानते हैं, भारत सरकार ने हर साल 15 नवंबर यानी भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में घोषित किया है। इसी क्रम में 15 नवंबर, 2022 को उच्च शिक्षण संस्थानों में इस अवसर को मनाने के लिए, संस्थानों में निम्नलिखित गतिविधियों को करने पर विचार किया जा सकता है।

  1. भगवान बिरसा मुंडा जैसे आदिवासी नेताओं की विरासत के साथ-साथ अन्य महान व्यक्तित्वों और जनजाति समुदायों के गुमनाम नायकों का प्रचार- प्रसार किया जाए।
  2. इस अवसर पर और आजादी का अमृत महोत्सव (AKAM) में छात्रों के बीच 'स्वतंत्रता संग्राम में आदिवासी नायकों का योगदान' विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, और छात्रों को उनके काम के लिए सम्मानित किया जाता है।

और उत्साह के साथ मनाएं ‘जनजातीय गौरव दिवस’

उच्च शिक्षा नियामक संस्थान विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने संयुक्त पत्र में कहा कि सभी विश्वविद्यालयों और उनके संबद्ध , , 2022 को जोश और उत्साह के साथ ‘जनजातीय गौरव दिवस’ मनाएं। दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों को व्यापक पहुंच के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी बढ़ावा दिया जा सकता है।

विस्तार

Janjatiya Gaurav Diwas: देश के उच्च शिक्षा नियामक संस्थान विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद की ओर से उच्च शिक्षा संस्थानों को दिन जनजातीय गौरव तौर पर पर मनाने के लिए सुझाव दिया गया है।

See also  EpicQuest Education International : Company Presentation October 2022

उच्च शिक्षा नियामकों की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि जैसा कि आप जानते हैं, भारत सरकार हर साल 15 नवंबर यानी भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में घोषित किया है। इसी क्रम में 15 नवंबर, 2022 को उच्च शिक्षण संस्थानों में इस अवसर को मनाने के लिए, संस्थानों में निम्नलिखित गतिविधियों को करने पर विचार किया जा सकता है।


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments