Thursday, September 29, 2022
HomeEducationUG admission 2022: Delay in UG admission possible this year delay due...

UG admission 2022: Delay in UG admission possible this year delay due to problem in CUET exam admission will start after result

सीयूईटी के परास्नातक के दाखिला के लिए भी प्रवेश परीक्षा की तिथि सितंबर महीने में चली गई है ऐसे में माना जा रहा है कि इसमें भी देरी हो सकती है। डीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि डीयू में स्नातक के दाखिले को लेकर हमारे यहां पूरी तैयारी है। प्रवेश परीक्षा का परिणाम आने के बाद दाखिले पूरी तरह से शुरू हो जाएंगे। पोर्टल भी शीघ्र शुरू करने की योजना है। बहुत संभावना है कि इसे अगले सप्ताह से शुरू कर दिया जाए। हालांकि पोर्टल शुरू भी कर दिया गया तो छात्र बस उसमें अपना नामांकन कर पाएंगे।

अभी स्नातक स्तर पर दाखिले के लिए पूरी तरह से सभी विषयों की परीक्षा नहीं हुई है। जिसके अंक के आधार पर डीयू काउंसलिंग करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि सितंबर मध्य या आखिर में स्नातक के दाखिले शुरू हो सकते हैं।

सही जानकारी के लिए छात्र परेशान : सीयूईटी की परीक्षा तकनीकी कारणों से स्थगित की गई थी। हालांकि छात्रों को इससे काफी परेशानी हुई। छात्रों का कहना है कि दाखिले के लिए काफी निजी संस्थानों के फोन आ रहे हैं और वह 12वीं के अंक पर ही दाखिला देने के लिए कह रहे हैं। कई लोग डीयू के बारे में सही जानकारी नहीं दे रहे हैं।

ऐसे में काफी परेशानी हो रही है। उधर डीयू ने बताया कि दाखिला संबंधी प्रामाणिक जानकारी के लिए छात्र डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें।

सीयूईटी परीक्षा में देरी के कारण दिक्कत, परिणाम आने के बाद ही प्रक्रिया शुरू होगी

स्नातक के लिए दाखिलों में देरी संभव

यहां लॉग इन कर सकते हैं छात्र

See also  NLC India Apprentice Recruitment 2022 govt jobs sarkari naukri Apply for 481 Apprentice posts - Astrology in Hindi

डीयू ने सभी को सलाह दी है कि वे सतर्क रहें और केवल डीयू की वेबसाइट पर प्रकाशित सूचनाओं पर ही भरोसा करें। डीयू ने आधिकारिक वेबसाइट www.admission.uod.ac.in पर आने वाली सभी सूचनाओं को प्रामाणिक माना है।

● दिल्ली विश्वविद्यालय: www.du.ac.in

● प्रवेश वेबसाइट: www.admission.uod.ac.in

● फेसबुक: fb.com/UniversityofDelhi● ट्विटर: twitter.com/UnivofDelhiनई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय, अंबेडकर विश्वविद्यालय, जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में स्नातक के लिए इस बार सभी दाखिले सीयूईटी के तहत हो रहे हैं। लगातार सीयूईटी परीक्षा में देरी के कारण इस बार दाखिला प्रक्रिया में देरी हो सकती है।

परास्नातक में भी देरी

जेएनयू ने पूरी तरह से सीयूईटी के माध्यम से दाखिला देने की घोषणा की है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परास्नातक स्तर पर दाखिला के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि सितंबर माह में घोषित कर दी है। जोकि देरी से है। इसके दाखिले सितंबर के बाद ही होने की संभावना है।



Source: Result-6917867.html”>Click here

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments