Wednesday, November 30, 2022
HomeBreaking Newstwitter blue price revealed via new update check twitter blue price in...

twitter blue price revealed via new update check twitter blue price in india – Tech news hindi

Twitter Blue Tick Price: ट्विटर ने अपने आईओएस ऐप के लिए एक को आगे बढ़ाया है जो नया संशोधित ट्विटर नए प्रचारित कर हैं। सबसे दिलचस्प बात यह है कि ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को अपने प्रोफाइल पर एक ब्लू चेकमार्क बैज मिल जाएगा, जो केवल कॉरपोरेट्स, मशहूर हस्तियों और पब्लिक फिगर्स के वेरिफाइड अकाउंट्स को दिया जाता था। अब, “ब्लू टिक” कुछ ऐसा होगा जिसके लिए ट्विटर यूजर्स को भुगतान करना होगा। ट्विटर ब्लू की कीमत यूएस में 4.99 डॉलर (करीब 409 रुपये) से बढ़कर 7.99 डॉलर प्रति माह (करीब 655 रुपये) हो गई है, और मस्क ने संकेत दिया है कि अन्य देशों में ये अलग भी हो सकती है। आईओएस ऐप अपडेट के रिलीज नोट के मुताबिक, नया ‘ट्विटर ब्लू विद वेरिफिकेशन’ सबसे पहले यूएस, यूके, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कनाडा में उपलब्ध होगा।

iOS ट्विटर ऐप भारत में ब्लू चेक के लिए 469 रुपये की कीमत भी दिखाता है। हालाँकि, चूंकि सब्सक्रिप्शन को अभी देश में रोल आउट किया जाना है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि यह सही मूल्य निर्धारण है या नहीं।

सब्सक्राइबर्स को कुछ विज्ञापन भी दिखाई देंगे

ब्लू वेरिफिकेशन बैज के अलावा, ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को कुछ विज्ञापन दिखाई देंगे, और जो वे देखते हैं, वे कथित तौर पर प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए दोगुने प्रासंगिक होंगे। रिलीज़ नोट यह भी संकेत देते हैं कि सब्सक्राइबर लंबे वीडियो पोस्ट करने में सक्षम होंगे और उनका कंटेंट सर्च रिजल्ट के साथ-साथ रिप्लाई थ्रेड्स और मेंशन की लिस्ट में उच्च स्थान दिया जाएगा। दूसरी ओर, मूल्य वृद्धि के बावजूद भाग लेने वाली साइटों पर आर्टिकल पढ़ने की क्षमता को पहले ही ट्विटर ब्लू फीचर के रूप में हटा दिया गया है। मस्क ने यह भी सुझाव दिया है कि ट्वीट्स को एडिट करने की क्षमता जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध होगी।

See also  vivo x90 pro plus key features revealed ahead of launch know details - Tech news hindi

अपडेट अभी केवल ऐप स्टोर में दिखाई दे रहा है

जबकि ट्विटर ऐप अपडेट अभी केवल ऐप स्टोर में दिखाई दे रहा है, ऐसा लगता है कि ये फीचर्स फिलहाल सभी के लिए उपलब्ध नहीं हैं। एक ट्विटर कर्मचारी होने का दावा करने वाले एक अकाउंट, हालांकि विशेष रूप इसमें वेरिफिकेशन बैज की कमी है, ने ट्वीट किया कि नया ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान अभी तक लाइव है, क्योंकि इसकी टेस्टिंग रही है क्योंकि इसे करने की बदलावों किया जा रहा है। अन्य ने ट्विटर ब्लू साइन-अप पेज के स्क्रीनशॉट ट्वीट किए हैं। भी अभी तक स्पष्ट नहीं है कि प्लान अन्य देशों में कब रोलआउट होना शुरू होगा और अन्य प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ता इसमें कब साइन अप कर पाएंगे।

Elon Musk वसूली प्लान: Twitter पर इन 3 फीचर्स के लिए देने होंगे पैसे

ब्लू ग्राहकों का क्या होगा?

ने अभी तक यह संकेत नहीं दिया है कि मौजूदा ट्विटर ब्लू ग्राहकों का क्या होगा। हालांकि यह संभावना है कि हर कोई जिसके पास वर्तमान में वेरिफिकेशन बैज है, लेकिन वह सब्सक्रिप्शन शुल्क का भुगतान नहीं करना चाहता है, वह इसे खो देगा। जबकि कंपनी वर्तमान और संभावित ग्राहकों को “बॉट्स के खिलाफ लड़ाई में ट्विटर का समर्थन करने” के रूप में चिह्नित करती , परिवर्तन प्लेटफॉर्म पर को उन लोगों के पक्ष में टिप देगा जो इसके लिए भुगतान करने के इच्छुक हैं संभावित आधिकारिक जानकारी का स्रोत ढूंढना कठिन बना सकते हैं ।

पहले ट्विटर ब्लू के लिए 1,639 रुपये का प्रस्ताव रखा

ब्लू में बदलाव मस्क ने ट्वीट किए कई चीजों में से एक है। सबसे विशेष रूप से, उन्होंने शुरू में व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त वेरिफिकेशन टिक के लिए $ 20 शुल्क (लगभग 1,639 रुपये) का प्रस्ताव रखा। उनका कहना है कि इसका उद्देश्य प्लेटफॉर्म पर स्पैम को कम करना और बॉट्स को पनपने के लिए कठिन बनाना है।

See also  Tips film share delivered 108 percent return just in 8 days stock increase 303 rupee to 630 rupees - Business News India

कंपनी मे चल रहा कॉस्ट-कटिंग और छंटनी का दौर

जब से कंपनी का अधिग्रहण किया गया है और पिछले सीईओ के साथ-साथ पूरे बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को हटा दिया गया है, मस्क सुर्खियां बटोर रहे हैं। ट्विटर ने इस सप्ताह बड़े पैमाने पर कॉस्ट-कटिंग और छंटनी की शुरुआत की, जिसमें पूरी टीमों और उसके भारतीय कर्मचारियों के एक महत्वपूर्ण हिस्से सहित सभी कर्मचारियों के अनुमानित 50 प्रतिशत की कटौती हुई। मस्क ने कथित तौर पर यह भी मांग की है कि सभी शेष रिमोट कर्मचारी एक ऑफिस को रिपोर्ट करें, और ट्विटर के व्यवसाय को ओवरहाल करने में मदद करने के लिए अपनी अन्य कंपनियों के कई टेस्ला इंजीनियरों और सलाहकारों को लाए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments