Saturday, November 26, 2022
HomeBusinessttml the company whose founder is Ratan Tata its shares made pauper

ttml the company whose founder is Ratan Tata its shares made pauper

टाटा ग्रुप की कंपनी, जिसके फाउंडर रतन टाटा (Ratan Tata) हैं, उसके शेयर इस साल अपने निवेशकों को काफी नुकसान पहुंच चुके हैं। साल की शुरुआत में टाटा (Tata Group) की इस कंपनी में निवेश करने वालों का एक लाख अब घटकर 50000 रुपये से भी कम हो गए हैं। कर रहे हैं टाटा टेलीसर्विसेज लि. (TTML)

टीटीएमएल के शेयर इस साल अब तक 50.75 फीसद लुढ़क कर 106.70 रुपये पर आ गए हैं। 3 जनवरी 2022 स्टॉक 216.65 पर था। इसके बाद 11 जनवरी को यह ऑल टाइम हाई 290.15 रुपये पर पहुंच गया। इसके बाद से इसमें गिरावट का सिलसिला शुरू हुआ तो 8 मार्च को 93.55 रुपये पर आ गया। हालांकि गुरुवार को टीटीएमल के शेयरों में तेजी देखी गई और 2.99 फीसद की बढ़त के 106 106.70 रुपये पर बंद हुआ।

की हिस्ट्री हिस्ट्री

बता दें 11 जनवरी 2022 को जब यह स्टॉक अपने उच्च स्तर पर था तो यह अपने उन निवेशकों को मालामाल कर गया, जो इसे बेचकर निकल लिए। इसके बावजूद टीटीएमएल पिछले 3 साल में इसने 3900 फीसद का रिटर्न दिया है। अगर एक साल की बात करें तो इसका रिटर्न 481 फीसद से घटकर 167 फीसद पर आ गया है। पिछले 5 साल में इसने 1727 फीसद का रिटर्न दिया है।


है ?

, टेलीसर्विसेज की सब्सिडियरी कंपनी है। अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर है। , सर्विसेज देती है। ग्राहकों की लिस्ट में कई बड़े नाम है।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक बीते महीने कंपनी ने स्मार्ट इंटरनेट बेस्ड सर्विस कंपनियों के लिए शुरू की है। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि इसमें कंपनियों को फास्ट इंटरनेट के साथ क्लाउड बेस्ड सिक्योरिटी सर्विसेज और ऑप्टोमाइज्ड कंट्रोल मिल रहा है। सबसे बड़ी खासियत क्लाउड आधारित सिक्योरिटी है जिससे डेटा को सुरक्षित रखा जा सकेगा। जो बिजनेस डिजिटल आधार पर चल रहे हैं, उन्हें इस लीज लाइन से बहुत मदद मिलेगी। इसमें हर तरह के साइबर फ्रॉड से सुरक्षा का इंतजाम इन-बिल्ट किया गया है, साथ में फास्ट इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है।

 

See also  Iit Should Be Taught In Hindi And Local Languages - Hindi: आईआईटी की पढ़ाई हिंदी और स्थानीय भाषाओं में कराई जाए, संसदीय समिति ने की सिफारिश

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments