Sunday, September 25, 2022
HomeSportsTrent Boult Leave NZ Cricket Central Contract To Give Time To His...

Trent Boult Leave NZ Cricket Central Contract To Give Time To His Family

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने चौंकाने वाला फैसला लिया है. ट्रेंट बोल्ड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से खुद को अलग कर लिया है. इस फैसले के बाद ट्रेंट बोल्ट इंटरनेशनल क्रिकेट बेहद कम खेलते हुए नज़र आएंगे. ट्रेंट बोल्ट का कहना है कि उनके लिए उनका परिवार ज्यादा अहम है और वह उसके साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारना चाहते हैं. ट्रेंट बोल्ट हालांकि दुनियाभर में होने वाली टी20 लीग के लिए उपलब्ध रहेंगे.

ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए 78 टेस्ट मैच खेले हैं. इसके अलावा वो कीवी टीम के लिए 130 से ज्यादा लिमिटिड ओवर्स मैच भी खेल चुके हैं. बोल्ट ने इस फैसले को बेहद मुश्किल बताया. उन्होंने कहा, ”यह बेहद मुश्किल फैसला रहा. मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट से जो सपोर्ट मिला है उसके लिए शुक्रगुजार हूं.”

बोल्ट ने आगे कहा, ”न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेलना मेरा बचपन का सपना था. जो भी पिछले 12 साल में मैंने हासिल किया उसके लिए मुझे गर्व है. मेरा फैसला मेरी पत्नी और अपने तीन बच्चों के लिए है. परिवार हमेशा से ही मेरे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण रहा है. मैं अपनी जिंदगी में परिवार को क्रिकेट से पहले रखने की कोशिश कर रहा हूं.’

बोल्ट के खेलने की संभावना हुई कम

बोल्ट हालांकि महत्वपूर्ण मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आ सकते हैं. स्टार तेज गेंदबाज ने कहा, ”देश के लिए अभी खेलते रहने की मेरी इच्छा है. अभी मेरे पास इंटरनेशनल क्रिकेट में परफॉर्म करने के लिए स्कील बचे हुए हैं.”

See also  Asia Cup 2022 - India and Pakistan finally give us a thriller worthy of the hype

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं होने की वजह से हालांकि बोल्ट के सिलेक्शन की संभावना कम हो जाएगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड वाइट ने बोल्ट के इस फैसले पर निराशा जाहिर की है. डेविड वाइट ने हालांकि बोल्ट को आगे के लिए शुभकामना दी हैं. बोल्ट फिलहाल वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं. उन्होंने 93 मैचों में 169 विकेट लिए हैं.

Asia Cup के जरिए अर्शदीप सिंह और आवेश खान को मिल सकता है टी20 वर्ल्ड कप का टिकट

Source: Click here

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments