Wednesday, November 30, 2022
HomeBusinessthese 5 stock turns Ex-Bonus next week check Details

these 5 stock turns Ex-Bonus next week check Details

शेयर बाजार (Stock Market) में इस समय बोनस बांटने की धूम मची हुई है। एक के बाद एक कई कंपनियां अपने पोजीशनल निवेशकों (Investors) को बोनस (Bonus Share) का तोहफा दे रही हैं। अगले सप्ताह भी 5 कंपनियां एक्स-बोनस (Ex-Bonus) के रूप में ट्रेड करेंगी। आइए एक-एक करने के जानते हैं इनके विषय में –

1- पेपर्स ने कब तय किया है रिकॉर्ड डेट?

इस कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स ने 11 अक्टूबर 2022 की तारीख को बोनस के लिए रिकॉर्ड डेट (Registration Dates) तय किया है। कंपनी अपने योग्य शेयरधारकों को 10 स्टॉक पर एक स्टॉक बोनस के रूप में देगी। बता दें, यह स्मॉल कैप कंपनी 10 अक्टूबर 2022 को शेयर मार्केट में एक्स-बोनस के रूप में ट्रेड करेगी।

2- Shivalik Bimetallic Controls के निवेशकों को कितना मिलेगा बोनस?

इस मेटल कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की टीम ने 13 अक्टूबर 2022 की तारीख को बोनस देने के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी के योग्य निवेशकों को प्रत्येक 2 शेयर पर एक शेयर बोनस के रूप में दिया जाएगा। बता दें, कंपनी शेयर बाजार में 12 अक्टूबर 2022 को एक्स बोनस के रूप में ट्रेड करेगी।

3- Karya Facilities and Services की रिकॉर्ड डेट कब है?

कंपनी के योग्य निवेशकों को एक शेयर पर एक शेयर बोनस के रूप में दिया जाएगा। कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स ने इस बोनस शेयर के लिए 13 अक्टूबर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी कंपनी 12 अक्टूबर को स्टॉक मार्केट में एक्स-बोनस के रूप में ट्रेड करेगी।

See also  Top 10 Car Exports September 2022 Hyundai Verna Dominate Maruti Dzire Kia Seltos Creta and Brezza

3 कंपनियों के शेयरों का होने जा रहा है बंटवारा, दिवाली से पहले है रिकॉर्ड डेट

4- SecMark Consultancy की रिकॉर्ड डेट है नजदीक

कंपनी अगले बुधवार को शेयर मार्केट में एक्स-बोनस के रूप में ट्रेड करेगी। कंपनी की तरफ से योग्य शेयरधारकों को 2 शेयर पर 3 शेयर बोनस के रूप में दिया जाएगा। . SecMark Consultancy के बोर्ड ऑफ डॉयरेकक्टर्स ने बोनस शेयर के लिए 13 अक्टूबर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है।

5- Gretex Corporate Services के निवेशकों को मिलने जा रहा है बोनस

यह स्मॉल कैप कंपनी हर एक शेयर पर 8 शेयर बोनस के रूप में देने का फैसला किया है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की मीटिंग में 14 अक्टूबर को बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया गया है। कंपनी मार्केट में 13 अक्टूबर 2022 को एक्स-बोनस के रूप में ट्रेड करेगी।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments