Wednesday, November 30, 2022
HomeSportsTeam India Asia Cup: दुबई के इस आलीशान होटल में ठहरी है...

Team India Asia Cup: दुबई के इस आलीशान होटल में ठहरी है टीम इंडिया, कीमत जान होंगे हैरान! – asia cup 2022 team india stay in hotel palm jumeirah resort know more details ind vs pak tspo

कप 2022 लिए टीम इंडिया कमर कस चुकी है. टीम 28 अगस्त को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करने जा रही है. भारत-पाकिस्तान की टीमें दुबई में ही हैं लेकिन दोनों के स्थान अलग-अलग है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी पाम जुमैरह में ठहरे हुए हैं. पाकिस्तान समेत बाकी टीमें बिजनेस होटल में रुकी हैं.

पहली बार पाम जुमैरह रिजॉर्ट में नहीं ठहरी है. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी भारतीय प्लेयर्स पाम जुमैरह रिजॉर्ट में ही ठहरे थे. जुमैरह का शुमार दुनिया के होटल में किया है. के अंदर ही आप सभी सुविधाओं का उठा सकते हैं.

मौजूद हैं ये सुविधाएं

162 कमरे वाले पाम रिजॉर्ट जुमैरह के अंदर ही कई दुकानें जहां आप शॉपिंग कर सकते हैं. एक शानदार व्यू प्वाइंट है जहां से पूरे दुबई नजारा दिखाई देता है. बात यह है कि होटल के पास अपना एक बीच भी जो कि ठीक उसके सामने ही स्थित है. के अंदर स्विमिंल पूल, वाटर स्पोर्ट्स, वीआईपी कैबाना, एंटरटेंमेंट फील्ड कई सुविधाएं मौजूद हैं.

का किराया है इतना

होटल के अंदर ही 3डी एवं 4डीएक्स थिएटर्स भी मौजूद हैं. के में कई रेस्तरां जहां इंडियन से लेकर वेस्टर्न, और तरह की लजीज डिशेज मिलती हैं. यहां पर स्पा भी है जहां मसाज से लेकर आईस बाथ तक की सुविधा है. इस होटल में एक दिन के ठहरने का किराया मिनिमम 30,000 रुपये है और सीजन में ये 50-80 हजार रुपये तक हो जाता है.

ले रही हैं भाग

11 सितंबर तक चलने वाले एशिया कप में श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अलावा हॉन्गकॉन्ग टीम भाग ले रही है. चार देशों के क्वालिफायर टूर्नामेंट में टॉप स्थान हासिल कर कप के लिए टिकट हासिल किया था. भी एशिया कप में भाग ले चुका है.

See also  India vs Western Australia Practice Match Highlights: India Lose To Western Australia In Second Practice Game

1984 था टूर्नामेंट

कप की शुरुआत साल 1984 में हुई थी और अबतक 14 बार इस टूर्नामेंट का आयोजन हो चुका है. टीम इंडिया इस प्रतियोगिता की सबसे सफल टीम है जिसने अबतक 7 बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है. अलावा श्रीलंका ने पांच और पाकिस्तान ने दो बार एशिया कप पर कब्जा जमाया है.

टीम जहां इस टूर्नामेंट के सभी 14 संस्करण में भाग ले चुकी है. भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें 13-13 बार इस टूर्नामेंट में शामिल हुई हैं. फिलहाल एशिया कप की मौजूदा चैम्पियन है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments