Wednesday, November 30, 2022
HomeEducationTeaching work is being interrupted due to lack of teachers | शिक्षकों...

Teaching work is being interrupted due to lack of teachers | शिक्षकों की कमी से शिक्षण कार्य हो रहा बाधित

– नहीं दे रहे है ध्यान

जैसलमेर

Published: October 08, 2022 08:19:27 pm

. गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में गत लंबे समय से प्रधानाचार्य सहित शिक्षकों के पद रिक्त होने के कारण छात्र छात्राओं का शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष विक्रमसिंह ने बताया कि विद्यालय में कक्षा 1 से 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन होता है तथा 492 छात्र छात्राएं अध्ययनरत है। यहां मात्र 8 शिक्षक ही कार्यरत है। 8 शिक्षकों के लिए 12 कक्षाओं का संचालन तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को शिक्षण करवाना मुश्किल हो रहा है। कार्य प्रभावित हो रहा है तथा छात्र छात्राओं को परेशानी हो रही है। जिम्मेदार यहां शिक्षकों के रिक्त पद भरने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
पड़े है रिक्त
विद्यालय में प्रधानाचार्य सहित व्याख्याता इतिहास, भूगोल, हिन्दी साहित्य, वरिष्ठ अध्यापक विज्ञान, अंग्रेजी, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान के एक-एक पद रिक्त है। इसके साथ ही वरिष्ठ लिपिक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के एक-एक पद रिक्त है।
जाएगा धरना
उन्होंने बताया कि इस संबंध में कई बार क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को अवगत करवाया गया, लेकिन यहां शिक्षकों के रिक्त पद नहीं भरे जा रहे है। बताया कि यदि विद्यालय में रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति नहीं दी जाती है तो क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रीय विधायक व मंत्री के निवास के आगे धरना देकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

कमी से शिक्षण कार्य हो रहा बाधित

newsletter

खबर

right arrow


See also  Whether Govt Aided Educational Institutions Run By Societies Are Subject To RTI Act? Karnataka HC Asks State Information Commission To Decide
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments