Thursday, September 29, 2022
HomeBusinessTamilnad Mercantile Bank IPO Opening From Today Last Date And How To...

Tamilnad Mercantile Bank IPO Opening From Today Last Date And How To Apply

Last IPO in September 2022: प्राइवेट बैंकिंग सेक्टर में निवेश करने में भरोसा रखते हैं यह खबर काम की है. तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (Tamilnad Mercantile Bank) का आईपीओ आज (5 2022) से खुलेगा. इस आईपीओ का प्राइस बैंड 500-525 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. 7 2022 बंद जाएगा. आप इसके लिए 7 सितंबर तक ही अप्लाई कर सकते हैं. इस IPO लॉट साइज 28 शेयरों का है. यानी आपको 1 लॉट के लिए मैक्सिम प्राइस के हिसाब से 14700 रुपये का निवेश करना होगा. 832 . कंपनी की ओर से दिए गए डॉक्युमेंट्स के अनुसार, कंपनी 1.58 करोड़ नए शेयर जारी करेगी.

कंपनी इतिहास

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक की करें तो यह देश के सबसे प्राइवेट बैंक से एक है. बैंक का मुख्य काम सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (एमएसएमई), कृषि एवं खुदरा ग्राहकों को बैंकिंग और सेवाएं मुहैया कराना है. 100 . वर्ष 1921 Nadar Bank रूप में इसकी शुरुआत हुई. में इसकी 509 हैं. 369 तमिलनाडु ही हैं. के बिजनेस में तमिलनाडु स्थित ब्रांचेज का 70 पर्सेंट से अधिक योगदान है. फाइनेंशियल ईयर 2022 इस बैंक की नेट इनकम 8212 करोड़ रुपये थी.

रही है आईपीओ से पैसा

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (TMB) आईपीओ से जुटाई गई रकम का उपयोग अपनी कोर कैपिटल बढ़ाने और फ्यूचर कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में करेगा. इसके अलावा कंपनी दूसरे स्टेट में भी धीरे-धीरे ऑपरेशन बढ़ाने पर विचार कर रही है.

एक्सपर्ट सलाह

आप इस आईपीओ पैसा लगाने से पहले एकसपर्ट की राय जानना चाहते हैं आपको बता दें कि अधिकतर एजेंसी ब्रोकरेज हाउस इस आईपीओ में की सलाह दे रहे हैं. इस बैंक की अच्छी परफॉर्मेंस है. का नेट एनपीए 1 पर्सेंट से भी है. इनकम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है हालांकि एक्सपर्ट लॉन्ग टर्म नजरिया रख रहे हैं.

See also  Daily Voice: इक्विटी बाजार के लिए नजर आ रहे 5 खतरे, इन पर बनाए रखें नजर - Daily Voice-5 persistent threats to equity market-Anil Rego of Right Horizons

भी पढ़ें

ITC Shares: FMCG सेक्टर की इस बड़ी कंपनी का शेयर 52 हफ्ते पर रहा हाई, मार्केट कैप 4 ट्रिलियन के पार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments