Wednesday, November 30, 2022
HomeSportsT20 World Cup: Indian cricket team qualified for semifinal after south africa...

T20 World Cup: Indian cricket team qualified for semifinal after south africa losses against netherlands टीम इंडिया चौथी बार सेमीफाइनल में पहुंची, पाकिस्तान के साथ हो सकता है खिताबी मुकाबला

Image source: BCCI
क्रिकेट टीम

World Cup T20: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 स्टेज में हुए एक और बड़े उलटफेर के साथ ही फिर से सारे समीकरण बदल चुके हैं। के हाथों दक्षिण अफ्रीका की हार के साथ ही एक तरफ जहां भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर चुकी है तो वहीं बांग्लादेश और पाकिस्तान दोनों के लिए ही नॉकआउट के दरवाजे खुल चुके हैं। दोनों टीमों के बीच की विजेता टीम ग्रुप 2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी।

भारतीय टीम के सामने अब क्वॉलीफिकेशन की सिरदर्दी नहीं है लेकिन वह अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में जिम्बाब्वे को हराकर ग्रुप 2 से टॉप करना चाहेगी और आगे किसी भी तरह की परेशानी से बचने की कोशिश करेगी। दें कि अगर किसी कारण से सेमीफाइनल मैच रद्द हो जाता है तो ग्रुप में टॉप रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी।

में भारत टॉप पर

बात करें ग्रुप 2 में अंक तालिका की मौजूदा की तो भारत के चार मैचों में सबसे अधिक 6 अंक हैं और उसका नेट रन रेट 0.730 का है। जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 मैचों में पांच अंक और 0.874 के नेट रन रेट के साथ अभी भी दूसरे स्थान पर बनी हुई है। वहीं पाकिस्तान के चार मैचों में 4 अंक और 1,117 का नेट रन रेट है और वह तीसरे नंबर पर है। इसके बाद नीदरलैंड्स की टीम के 5 मैचों में 4 अंक हैं और वह इस वक्त चौथे नंबर पर है। इसके बाद बांग्लादेश की टीम 4 मैचों में चार अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।

बांग्लादेश के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब सारा खेल हार और जीत का हो गया है। और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है और दोनों में से जो भी जीतेगा वह अगले दौर में पहुंच जाएगा। जीतने वाली टीम के 6 अंक हो जाएंगे और उसके भारत के बराबर अंक हो जाएंगे। गौरतलब है कि ग्रुप 2 के आखिरी दो मुकाबले पाकिस्तान-बांग्लादेश और भारत-जिम्बाब्वे के बीच है।

है भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल:

भारत अगर जिम्बाब्वे को अपने आखिरी मुकाबले में हरा देता है और दूसरी तरफ पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ जीत मिल जाती है, तो ये दोनों टीमें ग्रुप 2 से सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई करेंगी। ग्रुप 2 से भारत पहले जबकि पाकिस्तान दूसरे स्थान पर रहेगा। वहीं ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड की टीम पहले और इंग्लैंड की टीम दूसरे स्थान पर रही। में सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान का मैच न्यूजीलैंड से होगा। यहां अगर भारत और पाकिस्तान दोनों अपने मुकाबले जीत लेते हैं तो को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक बार फिर से दोनों टीमें खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी।

Latest Cricket News

India TV हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप अप अप-टू-डेट। Cricket news in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन


See also  ENG vs SL T20WC 2022: श्रीलंका पर जीत के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल में, आस्ट्रेलिया T20 WC 2022 से बाहर
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments