Wednesday, October 5, 2022
HomeBusinessSuzlon Share Price: सुजलॉन के शेयरों में अपर सर्किट, इस एक गलती...

Suzlon Share Price: सुजलॉन के शेयरों में अपर सर्किट, इस एक गलती में सुधार के बाद 20% उछल गए भाव – Suzlon share price rise 20 percent after additional equity pledge rectification

Suzlon share price: विंड टर्बाइन बनाने वाली दिग्गज कंपनी Suzlon Energy के शेयरों में आज करीब 20 फीसदी की उछाल रही और 10.57 रुपये के भाव पर इसने अपर सर्किट छू लिया। सुजलॉन के शेयरों में यह तेजी एसबीआई कैपिटल मार्केट्स ट्रस्टी (SBICAP administrator) के स्पष्टीकरण के बाद आई। ट्रस्टी ने स्पष्ट किया है कि जो अतिरिक्त शेयर उसके पास हैं, वह अडाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के नहीं बल्कि सुजलॉन एनर्जी के हैं। कैप ट्रस्टी के मुताबिक इससे पहले अडाणी ग्रीन एनर्जी को लेकर जो ऐलान हुआ था, वह टाइपिंग मिस्टेक था। अब एसबीआई कैप ट्रस्टी के पास 9.92 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर इक्विटी शेयर गिरवी रखे हैं।

सुजलॉन एनर्जी ने आज 5 सितंबर को एक्स्चेंज फाइलिंग में जानकारी दी कि एसबीआईकैप ट्रस्टी ने प्रमोटर्स के शेयरों को लेकर एक ऐलान किया था जिसे लेकर कंफ्यूजन की स्थिति बन गई। ट्रस्टी ने ऐलान किया था कि ‘अडाणी ग्रीन एनर्जी’ के प्रमोटर्स ने ट्रस्टी ने फेवर में सेबी के सब्सटेंशियल एक्विजिशन ऑफ शेयर्स एंड टेकओवर्स रेगुलेशंस, 2011 के रेगुलेशन 23((2) के तहत शेयरों को रखा है लेकिन वास्तव में यहां टारगेट कंपनी का उल्लेख गलत हो गया। ‘अडाणी ग्रीन एनर्जी’ की बजाय यहां ‘सुजलॉन एनर्जी’ होना चाहिए था। एसबीआई कैप ट्रस्टी आरईसी लिमिडेट और इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड के कंसोर्टियम का ट्रस्टी है जिसने सुजलॉन को फाइनेंस किया है।

FY23Q1 रेवेन्यू में 21 फीसदी की उछाल

सुजलॉन एनर्जी के लिए चालू वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही शानदार रही और इसका रेवेन्यू सालाना आधार पर उछाल के साथ 1378 करोड़ रुपये पर पहुंच गया और ईबीआईटीडीए 39 फीसदी बढ़कर 214 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। ईबीआईटीडीए मार्जिन जून 2022 तिमाही में 15.6 फीसदी पर रहा। कंपनी को अप्रैल-जून 2022 में 2433 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल हुआ। शेयरों की बात करें तो इस साल 18 जनवरी 2022 को यह 13.10 रुपये के 52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे भाव पर था लेकिन इसके बाद यह 28 जुलाई 2022 को बीएसई पर 5.91 रुपये के 52 हफ्ते के रिकॉर्ड निचले स्तर तक फिसल गया। अब एक बार फिर इसमें तेजी का रूझान दिख रहा है और आज यह 10.57 रुपये पर पहुंच गया।

See also  How is the country's most fuel efficient SUV, see Maruti Grand Vitara review | कैसी है देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली SUV, देखें Maruti Grand Vitara का रिव्यू

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments