Monday, December 5, 2022
HomeSportsSouth Africa vs Netherlands live score icc mens t20 world cup 2022...

South Africa vs Netherlands live score icc mens t20 world cup 2022 today match live updates in hindi

अफ्रीका की टीम नीदरलैंड के खिलाफ एक अहम मुकाबले में उलटफेर का शिकार हो गई है। नीदरलैंड ने ग्रुप 1 के अपने आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराकर ये मैच जीता। के खिलाफ टीम की पहली जीत है। हार के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टीम को इसका फायदा पहुंचा है। टीम 6 अंक के साथ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। हालांकि भारत को अपना आखिरी मुकाबला जिम्बाब्वे से खेलना है, जोकि आज ही खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप में चौकर्स साबित हुई हैं। कई वर्ल्ड कप में मजबूत टीम के साथ उतरने के बावजूद टीम कभी बारिश की वजह से तो कभी उलटफेर का शिकार होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुई है।

सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है। टी20 वर्ल्ड कप की पहली दो सेमीफाइनलिस्ट टीम का फैसला ग्रुप-1 से हो चुका है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने अंतिम-4 में प्रवेश कर लिया है।

मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड को सलामी बल्लेबाज स्टीफन ने शानदार शुरुआत दिलाई है। टीम ने पावरप्ले के 6 ओवर में बिना विकेट खोए 48 रन बना लिए हैं। के बाद स्टीफन पवेलियन लौट गए हैं। 30 में 37 बनाए। के गेंदबाजों ने शुरुआती ओवरों में ज्यादा रन खर्च किए, लेकिन बीच के ओवरों में कसी गेंदबाजी करते हुए मैच में वापसी की है। नीदरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए हैं।

See also  ATKMB Win Bragging Rights, Beat EBFC 2-0

अफ्रीका को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे इस मैच को हर हाल में जीतना होगा अगर नीदरलैंड उसे हरा देती है तो पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब पहुंच जाएगी। सुपर संडे को कुल तीन मैच खेले जाएंगे और हर एक मैच रोमांच से भरपूर होगा। दरअसल, ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने की 6 में से चार टीमें दावेदार हैं। भारत, पाकिस्तान समेत साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश रविवार को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पूरा जोर लगाएगी।

दक्षिण अफ्रीका की टीम के ग्रुप 2 में 4 मैचों में 2 जीत के साथ पांच अंक है और इस समय वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कायम है। नीदरलैंड्स पर जीत के साथ साउथ अफ्रीका ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन जाएगी। वहीं अगर नीदरलैंड बड़ा उलटफेर करने में कामयाब रहती है तो इन दोनों टीमों का टी20 वर्ल्ड कप में सफर यहीं समाप्त हो जाएगा।

SA vs NED Live Cricket Score Latest Updates
SA vs NED Live Cricket Commentary in Hindi


 

अफ्रीका

:

नीदरलैंड्स (प्लेइंग इलेवन): स्टीफन मायबर्ग, मैक्स ओडॉड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीड, स्कॉट एडवर्ड्स (w/c), रूलोफ़ वैन डेर मेर्वे, लोगान वैन बीक, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन, ब्रैंडन ग्लोवर

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, लुंगी एनगिडी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments