Friday, September 30, 2022
HomeSportsSourav Ganguly: किंग कोहली के फैन बने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली, बताया...

Sourav Ganguly: किंग कोहली के फैन बने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली, बताया खुद से बेहतर – sourav ganguly praises virat kohli team india batter bcci president asia cup 2022 tspo

के पूर्व कप्तान एवं बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने स्टार विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. ने कहा है कि कोहली तुलना में स्किलफुल प्लेयर हैं. के पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि खेलना जारी रखेंगे और करियर के वह उनकी में भारत के लिए ज्यादा मुकाबला होंगे.

ने एक न्यूज चैनल से कहा, ‘एक खिलाड़ी के रूप में स्किल के बारे में बात होनी चाहिए. है कि वह मुझसे ज्यादा स्किलफुल हैं. हम अलग-अलग पीढ़ियों में खेले और हमने काफी खेली. अपनी पीढ़ी में खेला वह खेल रहे है, मुझसे ज्यादा गेम खेलेगा. में मैंने उससे अधिक खेला है, वह इससे आगे निकल जाएगा. जबरदस्त है.’

बार नहीं है जब अध्यक्ष ने कोहली का समर्थन किया है. कप से पहले आजतक को दिए गए इंटरव्यू गांगुली ने एक बड़े के रूप में कोहली की प्रशंसा थी और कि वह टूर्नामेंट के दौरान फॉर्म पाएंगे. ने कहा था, ‘उन्हें अभ्यास करने दो मैच खेलने दो. बड़े खिलाड़ी हैं और उन्होंने काफी रन बनाए हैं. है वह करेंगे. वह सिर्फ शतक नहीं बना पा रहा है और मुझे विश्वास कि वह एशिया कप में अपना फॉर्म ढूंढ लेगा.’ की वह भविष्यवाणी सही साबित हुई है.

एशिया कप के दौरान काफी शानदार फॉर्म में रहे. खिलाफ मुकाबले में तो कोहली ने शानदार पारी खेलकर शतक सूखा भी समाप्त किया था. मैच में कोहली ने 61 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली. 2019 विराट कोहली का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक था.

83 बाद बल्ले से आया शतक

70वें शतक से 71वें शतक के बीच विराट कोहली ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 72 मैच खेले. शतकीय इनिंग को जोड़ दें तो कोहली ने इस दौरान 84 पारियों में 2830 रन बनाए, उनका औसत 37.73 का रहा. विराट कोहली ने इस दौरान 26 अर्धशतक जड़े और अब यह पहला शतक आया है. खराब दौर में विराट कोहली 9 बार शून्य का बने.

See also  India vs Australia T20 tickets for Mohali go on SALE, Check DETAILS

रोहित को पीछे छोड़ा

विराट कोहली अब भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में बेस्ट स्कोर बनाने वाले प्लेयर भी हैं. उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया. साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में 118 रनों की पारी खेली थी. ने इस शतक के साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय शतकों के मामले रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली और अब वह सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं.

:
100 (782 )
71 (522 )
71 पोंटिंग (668 )
63 (666 )
62 (617 )

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments