Sunday, December 4, 2022
HomeSportsSmriti Mandhana shines as she hit 79 not out India vs England...

Smriti Mandhana shines as she hit 79 not out India vs England women cricket 2nd t20I | IND W vs ENG W 2nd T20I: स्मृति मंधाना का इंग्लैंड में तूफान, 149 के स्ट्राइक रेट से खेलकर दिलाई जीत

India vs England 2nd T20I, women’s cricket: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया. ओपनर स्मृति मंधाना ने डर्बी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में 79 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 149.06 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 53 गेंदों पर 13 चौके जड़े. इंग्लैंड महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 142 रन बनाए. भारतीय टीम ने 143 रनों के लक्ष्य को 16.4 ओवर में 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

का जलवा

के लिए स्मृति मंधाना ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली. शेफाली वर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े. ने 17 पर 4 चौके लगाते हुए 20 रन बनाए. फिर डी हेमलता (9) के साथ मंधाना ने विकेट लिए 22 रन की साझेदारी की. टीम का कोई विकेट नहीं गिरा और मंधाना ने कप्तान के साथ मिलकर जीत दिला दी. को उनकी पारी के लिए ऑफ द मैच गया. हरमनप्रीत ने 22 गेंदों पर नाबाद 29 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके शामिल रहे. ने तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की की.

की शुरुआत शुरुआत

मुकाबले में इंग्लैंड की कप्तान एमी जॉन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि, उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ और पारी के दूसरे ही में दीप्ति शर्मा की गेंद सोफिया डंकले (5) आउट हो गईं. ओवर में पेसर रेणुका सिंह ने डैनियल वॉट (6) को पवेलियन भेजा. की आधी टीम 54 रन तक पवेलियन थी.

बुचियर ने दिया योगदान

ऐसा लगने लगा था कि भारतीय महिला गेंदबाजों सामने इंग्लैंड टीम कुछ खास कर पाएगी और में फ्रेया और एम ने छठे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की. बुचियर ने 26 गेंदों में चार चौकों की मदद से 34 रन बनाए जबकि फ्रेया ने 37 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के जड़ते हुए नाबाद 51 रनों का योगदान दिया.

See also  JEE Main result session 2: JEE Main session-2 results out

ने गेंद से दिखाया कमाल

भारत की स्नेह राणा ने गेंद से कमाल दिखाया और 24 रन देकर तीन अपने नाम किए. ऑफ स्पिनर ने कप्तान एमी जॉन्स, स्मिथ और बुचियर के विकेट झटके. उनके अलावा रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला. भारतीय टीम ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. तीसरा और निर्णायक टी20 मैच ब्रिस्टल में 15 सितंबर को खेला जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments