Wednesday, November 30, 2022
HomeScience/TechnologySmartphone बलास्ट होने के ये हैं 5 कारण, आप भी जरूर जान...

Smartphone बलास्ट होने के ये हैं 5 कारण, आप भी जरूर जान लें…

Smartphone Blast Reason: दिनों से स्मार्टफोन के ब्लास्ट होने की खबर सुर्खियों में है। हालांकि, स्मार्टफोन ब्लास्ट होने के कई कारण भी सामने आ रहे हैं जिनमें 5 कारण सबसे आम हैं। बताया जा रहा है कि फोन का गलत तरीके से इस्तेमाल करना ब्लास्ट होने की सबसे बड़ी वजह है।

आज हम आपको 5 कारण बताने जा रहे हैं जिससे फोन फटने का खतरा काफी बढ़ सकता है। करते समय आपको इन गलतियों को करने से बचना चाहिए। ब्लास्ट होने का कारण जानते हैं।

ये हैं स्मार्टफोन ब्लास्ट होने के 5 कारण (Smartphone Blast 5 Reason)

हैवी गेम्स खेलना- लोगो को फोन में गेम्स खेलना काफी पंसद होता है जिसके लिए वह अपने फोन में जरूरत से ज्यादा हैवी अपने में डाउनलोड ब्लास्ट का चान्सेज चान्सेज ज्यादा बढ़ जाता है। दरअसल, गेमिंग के दौरान फोन का प्रोसेसर तेजी से काम करता है और फिर हीटिंग की समस्या होने लगती है जिससे फोन फट सकता है।

ज्यादा समय तक फोन को बैग में रखना- ज्यादातर लोग अपने फोन को लैदर बैंग में रखना ज्याद उचीत समझते है। लेकिन गर्मी के दिनों में अपने फोन को इस तरह के बैग में रखना खतरा का कारण बन सकता है। के दिनों मे तापमान ज्यादा होता है जिसके कारण बैग में रख फोन फट सकता है।

दौरान स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना- आपका भी आदत चार्जिंग के दौरान स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना है तो ऐसा करना आपके लिए खतरा का कारण बन है चार्जिंग के दौरान स्मार्टफोन का करने से स्मार्टफोन पर अचानक दबाव इतना ज्यादा बढ़ जाता है और हीटिंग शुरू हो जाती है। ऐसे में आपका फोन फट भी सकता है, इसलिए कभी भी ऐसा नहीं करें।

See also  Realme 9i 5G फोन 50MP कैमरे के साथ होगा लॉन्च! स्पेसिफिकेशन और कीमत लीक

अपडेट नहीं करना- बहुत से लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल तो करते है लेकिन इसको अपडेट करना भूल जाते है। में फोन का प्रोसेसर ठीक तरह से काम नहीं करता है और फिर वो जरूरत से ज्यादा गर्म होने लगता है। से फोन के फटने की संभावना बढ़ने जाती है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments