Wednesday, October 5, 2022
HomeSportsSandeep Lamichhane Rape Case: नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने पर नाबालिग से...

Sandeep Lamichhane Rape Case: नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने पर नाबालिग से रेप का आरोप, गिरफ्तारी वारंट जारी, बोर्ड ने सस्पेंड किया – Rape Accused Cricketer Sandeep Lamichhane suspended by Nepal board after arrest warrant issued tspo

Sandeep Lamichhane rape case: जगत को एक शर्मशार कर वाला मामला आ रहा है. पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा और उसके खिलाफ वारंट भी जारी हुआ है. नेपाल है. क्रिकेटर नेपाल टीम के कप्तान संदीप लामिछाने हैं.

इसके साथ ही नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने भी गुरुवार (8 सितंबर) को एक आदेश जारी कर संदीप को सस्पेंड कर दिया है. पर एक 17 साल की नाबालिग लड़की से होटल में रेप का आरोप लगा है. के खिलाफ एक अदालत ने वारंट भी कर दिया है.

लीग से लौटेंगे संदीप

संघ ने एक प्रेस रिलीज भी जारी की है. बता दें कि एक 17 साल की लड़की काठमांडू के एक पुलिस थाने में संदीप के खिलाफ रेप का आरोप लगाया है. जिस समय यह आरोप लगाया, तब संदीप वेस्टइंडीज में थे और कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) खेल रहे थे. जब गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ, तो संदीप को तुरंत का आदेश मिला है.

22 साल के संदीप कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका तल्लावाह (Jamaica Tallawahs) टीम की तरफ से खेल रहे हैं. टीम ने संदीप को रिलीज कर दिया है. जल्द ही नेपाल लौट आएंगे काठमांडू की में पेश होंगे.

पुलिस के सामने पेश होना है

नेपाल बोर्ड के सचिव प्रशांत विक्रम मल्ला ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘संदीप को संस्पेंड करने का फैसला CAN की मीटिंग में लिया गया है. नाबालिग से रेप का आरोप लगा है. चल है. को काठमांडू पुलिस के सामने पेश होना है, ताकि मामले की जांच सही ढंग से की जा सके. इसी के चलते बोर्ड ने संदीप के खिलाफ यह फैसला लिया है.’

See also  Thomas Tuchel sacked by Chelsea owner Todd Boehly

17 साल की उम्र में IPL खेले थे संदीप

कि संदीप नेपाल के स्टार प्लेयर हैं. देश के अकेले प्लेयर हैं, जो दुनियाभर की क्रिकेट लीग खेल रहे हैं. संदीप IPL में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर भी हैं. इसके साथ वह ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग और लंका प्रीमियर लीग समेत कई लीगों में खेल रहे हैं.

संदीप को सबसे पहले पहचान 2018 में मिली थी, वह पहली बार IPL खेले थे. उम्र महज 17 थी. को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख रुपये में था. ने आईपीएल में 9 मैच खेले, 13 विकेट लिए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में संदीप ने नेपाल टीम के लिए 44 टी20 मैचों में 85 विकेट चटकाए हैं.


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments