Saturday, October 8, 2022
HomeBusinessrupee fell 39 paise to all time low of 8118 against dollar...

rupee fell 39 paise to all time low of 8118 against dollar – Business News India

लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। के मुकाबले रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। रुपया शुक्रवार को 41 पैसे की गिरावट के साथ डॉलर के मुकाबले 81.20 के ऑल-टाइम लो पर पहुंच गया है। ट्रेजरी यील्ड्स के कई साल के हाई पर पहुंचने और इंपोर्टर्स की तरफ से डॉलर की ऊंची डिमांड के कारण रुपये में यह गिरावट आई है। रुपये में गुरुवार को फरवरी के बाद से सबसे बड़ी सिंगल सेशन पर्सेंटेज गिरावट आई थी। डॉलर के मुकाबले गुरुवार को रुपये में 99 पैसे की गिरावट आई थी।

यूएस बॉन्ड यील्ड्स में 4.1% का उछाल आया
डॉलर इंडेक्स 111 की रेंज के ऊपर बना हुआ है। , यूएस बॉन्ड यील्ड्स में 4.1 पर्सेंट का उछाल आया है। ट्रेडर्स का कहना है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से आक्रामक तरीके से दखल न दिए जाने और यूएस फेडरल रिजर्व के रेट आउटलुक कारण रुपये रुपये में देखने को मिली है। 10 साल की अवधि वाले यूएस ट्रेजरी यील्ड में 3.70 पर्सेंट और दो साल वाले ट्रेजरी यील्ड में 4.16 पर्सेंट का उछाल आया है।

यह भी पढ़ें- टाटा ग्रुप की सभी मेटल कंपनियां TATA Steel में हुईं मर्ज, खबर आते ही रॉकेट बना गया शेयर

आ सकती है और कमजोरी
यूएस डॉलर के मुकाबले रुपया गुरुवार को 80.86 रुपये के रिकॉर्ड लो पर बंद हुआ था। , को रुपया 79.97 के स्तर पर था। डॉलर इंडेक्स शुक्रवार को 111.35 के स्तर पर लगभग फ्लैट रहा, यह दो दशक के अपने हाई 111.81 के करीब रहा। गुरुवार को इस स्तर पर पहुंचा था। में गुरुवार को रुपया सबसे ज्यादा गिरावट वाली करेंसीज में रहा। का कहना है कि रुपये में और गिरावट देखने को मिल सकती है। CR फॉरेक्स ए़डवायजर्स ने एक नोट में कहा है कि शॉर्ट टर्म में रुपया नए लो को टेस्ट कर सकता है। मानना ​​​​ कि आने वाले समय में रुपया 81.80 से 82 रुपये तक जा सकता है।

See also  आ रहा है 'फ्यूचरिस्टिक' इलेक्ट्रिक Honda Activa! जानें कब होगा लॉन्च?

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी की बड़ी डील: इस अमेरिकी कंपनी में 1.2 करोड़ डॉलर में खरीदी हिस्सेदारी, रिलायंस ने दी जानकारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments