Sunday, December 4, 2022
HomeBusinessRupee falls again against us dollar to record low slips past 82...

Rupee falls again against us dollar to record low slips past 82 mark | Rupee Falls: दिवाली से पहले रुपये ने निकाला दम! भारी-भरकम गिरावट से अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा

rupee price: में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. दिनों से रुपया लगातार लुढ़का है. के मुकाबले अब रुपया 82 से भी नीचे जा चुका है और अपना अब का सबसे निचला स्तर छू चुका है. अमेरिकी मुद्रा की तेजी और कारोबारियों द्वारा जोखिम बचने की प्रवृत्ति के कारण रुपया शुक्रवार 7 अक्टूबर 2022 को शुरुआती में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 16 पैसे टूटकर 82.33 के सर्वकालिक निचले स्तर पर आ गया.

गिरा रुपया

विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया डॉलर के मुकाबले 82.19 पर खुला और आगे गिरकर 82.33 पर आ गया. तरह रुपया पिछले बंद भाव के मुकाबले 16 पैसे टूट गया. गुरुवार को डॉलर के मुकाबले पहली बार 82 के स्तर से नीचे बंद हुई थी. बीते कारोबारी सत्र में रुपया 55 पैसे गिरकर 82.17 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ.

भी टूटा

इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.14 प्रतिशत टूटकर 112.10 पर था. वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0,10 प्रतिशत गिरकर 94,33 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर आ गया. रुपया काफी चिंता का विषय बना हुआ है.

डॉलर मजबूती मजबूती

ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के एवं विश्लेषक गौरांग सोमैया ने कहा, ”अमेरिकी डॉलर में मजबूती आने से रुपये में गिरावट देखी गई. दरअसल, अमेरिका में सेवा पीएमआई और निजी नौकरियों के आंकड़े उम्मीद से बेहतर रहने से डॉलर को मजबूती .” (इनपुट: भाषा)

ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindic


See also  Rupee Crosses 83 Per Dollar For The First Time, All-Time Low
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments