Thursday, September 29, 2022
HomeSportsRohit Sharma on Umesh Yadav selection he has proven himself If they...

Rohit Sharma on Umesh Yadav selection he has proven himself If they are fit and available they will be called back – उमेश यादव की अचानक एंट्री पर रोहित शर्मा का जवाब

यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 टीम से बाहर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से वापसी करने वाले थे। लेकिन कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण मोहम्मद शमी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने रविवार को बताया कि चयनकर्ता समिति ने उमेश यादव को शमी के स्थान पर टीम में शामिल किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज से पूर्व रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को चुने पर मीडिया से कहा कि लिए ज्यादा चर्चा की जरूरत नहीं थी उमेश ने अपने आपको साबित कर चुका है।

भारत की तरफ से 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले उमेश जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव से उबर गए हैं जिसके कारण वह इंग्लैंड में काउंटी मैचों में नहीं खेल पाए थे। बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा,” उमेश एनसीए में उपचार करा रहे थे और अब वह चोट से उबर गए हैं और खेलने के लिए फिट हैं।”

रोहित ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “उमेश, शमी जैसे खिलाड़ी जो लंबे समय से गेंदबाजी कर हैं। उन्हें इसमें सफल होने के लिए किसी विशेष प्रारूप में खेलने की जरूरत नहीं है। इन्होंने खुद साबित किया है। यह क्वालिटी युवाओं को साबित करने की जरूरत है लेकिन उन्हें नहीं। अगर वे फिट और उपलब्ध हैं तो उन्हें वापस बुलाया जाएगा।

See also  Kawardha News : स्कूल में घटिया मटेरियल का उपयोग कर बना शौचालय गिरने से बालक दबा

रोहित ने उमेश को टीम में शामिल करने के बारे में बताया, ”हमें फॉर्म को देखने की जरूरत नहीं है। कि उमेश यादव ने आईपीएल में कितनी अच्छी गेंदबाजी की। अच्छी की। वह हमें नई गेंद के साथ आगे बढ़ने का विकल्प देता है, गेंद को स्विंग करता है, तेज गेंदबाजी करता है, इसलिए उसके बारे में ज्यादा बहस नहीं होती है।”

मोहम्मद हफीज का खुलासा- शोएब मलिक को संन्यास लेने की सलाह दी थी, क्योंकि मुझे पता था पाकिस्तान बोर्ड उनके

अन्य विकल्पों के बारे में बात करते हुए, कप्तान ने कहा, “कुछ विकल्प थे। प्रसिद्ध चोटिल है, सिराज काउंटी खेल रहा है और हम उसे सिर्फ एक या दो गेम के लिए परेशानी में नहीं चाहते थे। आवेश एशिया कप में बीमार था, वह अपनी फिटनेस को फिर से हासिल करने में समय लेगा।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments