Wednesday, October 5, 2022
HomeSportsRohit Sharma Most Sixes in T20 International Martin Guptill Chris Gayle in...

Rohit Sharma Most Sixes in T20 International Martin Guptill Chris Gayle in List IND vs AUS 2022

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इतिहास रच सकते हैं। आज रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भी छक्का लगाते हैं तो वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के सिक्सर किंग बन जाएंगे।

CPL 2022 सुनाई दी ‘बेबी ABD’ के बल्ले की गूंज, 500 के स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेल जीता दिल!

रोहित शर्मा अभी तक 137 T20I मैचों में 172 छक्के लगा चुके हैं, वह न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के साथ शीर्ष पर हैं जिनके नाम भी इतने ही छक्के दर्ज हैं। अगर रोहित आज एक भी छक्का लगाते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। T20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित और गप्टिल के बाद क्रिस गेल का नाम आता है जिन्होंने 79 मैचों में 124 छक्के लगाए हैं। वहीं चौथे नंबर पर इयोन मोर्गन (120) और पांचवे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (118) हैं।

या ऋषभ पंत? ने बताया कौन है टीम इंडिया के लिए ज्यादा जरूरी

बात इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की करें तो रोहित शर्मा यहां भी राज कर रहे हैं। रोहित के नाम T20I में 3631 रन दर्ज हैं और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजो की सूची में पहले पायदान पर हैं। बाद नंबर भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली का आता है जिन्होंने 97 मैचों में 3586 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे पायदान पर मार्टिन गप्टिल 3497 रनों के साथ मौजूद हैं।

See also  किसी आलीशान होटल नहीं, इस खास जगह पर होगी Athiya Shetty-KL Rahul की शादी - Athiya Shetty KL Rahul 5 star hotels get married at Khandala Bungalow tmovp

RSWS 2022: सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स पहुंची प्वॉइंट्स टेबल के टॉप पर, यहां जानें अन्य टीमों का हाल

बात भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 की करें तो भारत के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला रहने वाला है। दरअसल, सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारत तीन मैच की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। नागपुर में भी भारत हारता है तो वह सीरीज गंवा देगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments