Saturday, October 8, 2022
HomeSportsRoad Safety World Series: इंग्लैंड के लीजेंड्स पर भारी पड़े सचिन के...

Road Safety World Series: इंग्लैंड के लीजेंड्स पर भारी पड़े सचिन के धुरंधर, दी शिकस्त; तेंदुलकर मैन आफ द मैच

: Road Safety World Series: सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंग्लैंड के लीजेंड्स पर सचिन के धुरंधर भारी पड़े। लीजेंड्स ने इंग्लैंड लीजेंड्स को 40 रनों से शिकस्त दी। सचिन तेंदुलकर की 20 गेंदों में 40 रनों की आक्रामक पारी के लिए उन्हें मैन आफ मैच दिया गया। सचिन के अलावा इंडिया लीजेंड्स के लिए युवराज (नाबाद 31 रन), यूसुफ पठान (27 रन) ने धमाकेदार पारियां खेलीं। राजेश पंवार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए।

के कारण 15-15 ओवर का किया गया मैच

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को इंडिया लीजेंड्स व इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच मैच खेला गया। के चलते मैदान गीला होने के कारण मैच डेढ़ घंटे देरी से रात नौ बजे शुरू हुआ। कारण मैच को 15-15 ओवर का कर दिया गया।

sachintendulkar

ने जीता टास, क्षेत्ररक्षण लिया

ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया लीजेंड्स की पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर व नमन ओझा ने की।

  • सचिन ने अपनी 40 रनों की धमाकेदार पारी में तीन चौके व तीन छक्के लगाए। ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपका।
  • इसके बाद विकेट कीपर बल्लेबाज नमन ओझा भी ज्यादा देर तक पिच पर टिक नहीं पाए और 17 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हो गए।
  • तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना 12 रन बनाए, इसके बाद यूसुफ पठान मैदान में उतरे। उन्होंने इंग्लैंड लीजेंड्स के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और लंबे-लंबे छक्के मारे। 11 गेंदों में 27 रनों की पारी खेलकर वह पवेलियन लौट गए। बिन्नी भी 11 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हो गए।
  • अंतिम ओवरों में युवराज सिंह व इरफान पठान ने बेहतर साझेदारी बनाकर टीम को 15 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन तक पहुंचाया।
  • युवराज सिंह ने 15 गेंदों में तीन छक्के व एक चौके की मदद से नाबाद 31 रन और इरफान पठान ने नाबाद 11 रन बनाए। लीजेंड्स के लिए स्टीफेन पैरी ने तीन और क्रिस स्काफील्ड ने एक विकेट झटका।
See also  Google Hangouts यूजर्स को मिलेगी Google Chat सर्विस, जानिये इसके बारे में

India Legends

लीजेंड्स 130 ही बना सकी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लीजेंड्स को चौथे ओवर में पहला झटका दिमित्री मस्कारेनहास (12) को राजेश पवार ने बोल्ड किया।

  • इसके बाद छठे ओवर में प्रज्ञान ओझा की गेंद को आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में कप्तान इयान बैल (12) स्टंप आउट हो गए।
  • ओवर में रिक्की क्लार्क (09) की स्टुअर्ट बिन्नी ने गिल्लियां बिखेर दीं।
  • 10वें ओवर में राजेश पवार ने टीम एम्ब्रोस (16) को आउट कर अपना दूसरा शिकार बनाया।
  • इसी ओवर में राजेश पवार ने फिल मस्टर्ड (29) को सचिन तेंदुलकर के हाथों कैच आउट कराकर मैच में अपने तीन विकेट पूरे गए।
  • निर्धारित 15 ओवरों में इंग्लैंड लीजेंड्स छह विकेट खोकर 130 रन ही बना सकी।

में मैदान में कूदे सचिन के प्रशंसक

में दो गेंदें शेष थीं। दो दर्शक सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर मैदान में आ गए और सचिन के पैरों में गिर गए। विकेट कीपर नमन ओझा भी सचिन के पास पहुंच गए। हालांकि, आनन-फानन में सुरक्षाकर्मियों ने दोनों दर्शकों को उठाकर मैदान से बाहर कर दिया।

फोन की टार्च जलाकर किया खिलाड़ियों का अभिवादन

गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच खेले गए मैच में दर्शकों ने फोन की टार्च जलाकर खिलाड़ियों का अभिवादन किया। देखते पूरे स्टेडियम में टार्च की लाइट नजर आने लगी। मिनट तक यही नजारा देखने को मिला।

cricketmatchindehradun

बल्लेबाजी देखने पहुंचे राज्यपाल और मुख्यमंत्री

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के देहरादून में खेले जा रहे मुकाबले का लुत्फ उठाने को उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे।

See also  भारतीयता के अनुरूप स्वदेशी शिक्षा पद्धति से ही सशक्त होगा हमारा राष्ट्र

इससे पूर्व राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और देवभूमि में सभी का स्वागत किया। पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज के दौर में रोड सेफ्टी को लेकर आमजन को जागरूक किए जाने की नितांत आवश्यकता है।

का पालन करना हम सभी का दायित्व है। इस दिशा में जन जागरूकता का कार्य करेगा। का यह आयोजन उत्तराखंड में खेलों को बढ़ावा देने में कारगर साबित होगा। इस दौरान खेल मंत्री रेखा आर्या, विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज भी उपस्थित थे।

Road Safety World Series: देहरादून में वेस्टइंडीज व न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच होने वाला मैच के चलते रद

Edited by: Sunil Negic

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments