Wednesday, November 30, 2022
HomeEducationRoad Safety With Jagran: उच्च शिक्षा के पाठ्यक्रम में शामिल हो सड़क...

Road Safety With Jagran: उच्च शिक्षा के पाठ्यक्रम में शामिल हो सड़क सुरक्षा, हर वर्ष जाती है डेढ़ लाख की जान

Alok MishraPublish date: Tue 22 Nov 2022 09:06 AM (IST)Updated Date: Tue 22 Nov 2022 09:06 AM (IST)

Yes, [आलोक मिश्र]। Road safety with Jagran प्रदेश हर व व ie औसत बीस बीस हजार अधिक लोगों की ज जानें सड़क हादसों में जाती है ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ऐसे हादसों से देश में लगभग डेढ़ डेढ़ लाख लोगों की जानें जाती।।।।।।।।। हादसों यह भयावह तस्वीर हर को को सोचने को मजबूर करती है ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।

सुप्रीम के निर्देश पर सभी जिलों में गठित की की गईं सड़क सुरक्षा समिति समिति समिति समिति समिति समिति

  • सुप्रीम तक ने इसे बेहद गंभीरता से लेते हुए सभी राज्यों को जिला स्तर पर सड़क सुरक्षा समितियां गठित से लेकर पाठ्यक्रम सड़क सुरक्षा विषय को शामिल करने निर्देश दिए हैं।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।
  • पाठ्यक्रम सड़क सुरक्षा शामिल होने ही ही लोगों में में जाग जाग जाग जाग आ सकती है है है उच्च शिक्षा में अब तक ऐसा नहीं किया जा सका।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।
  • प्रदेश माध्यमिक विद्यालयों में सड़क सुरक्षा को पाठ्यक्रम में तो शामिल कराया गया है है पर इसे इसे इसे इसे इसे प प में शामिल किया किया है है ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। है ।।।।। है है।।।।।।।।।।।।।। है है किय really How to make your money
  • माना रहा है कि सड़क सुरक्षा विषय को परीक्षा में शामिल किए जाने पर बच्चे व अभिभावक दोनों इसे गंभीरता से लेंगे और प्रति समाज में जिम्मेदारी का भाव बढ़ेगा।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।
  • सुप्रीम वर्ष वर्ष 2014 से सड़क सुरक्षा के प्रबंधों को लेकर सख्त है ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। उके पर ही प्रदेश में सड़क सुरक्षा कोष का गठन हुआ था।।।।। इसके मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उप्र राज्य सड़क सुरक्षा परिषद भी है है ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।
  • ताजा के क्रम में ही सभी सभी में डीएम डीएम की की में जिला सुरक्षा समिति का गठन किया गया है ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। लेकिन, यह अपनी भूमिका को प्रभावी नहीं बना सकी हैं ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।
See also  Jamshedpur: New Education Policy based on Indian values, says Shankaranand

सीएम ने द द थे सड़क सड़क सुरक्षा कार्य योजना तैयार करने के न z

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बीते दिनों दिनों पुलिस पुलिस पुलिस, यातायात, शिक्षा शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा शिक्षा, उच्च शिक्षा, परिवहन, विकास निर्माण विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों के परस्पर समन्वय अभियान की की कार्ययोजना कार्ययोजना की।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। मुख्यमंत्री ही निर्देश पर अब प्रदेश में एक वर्ष में बार सड़क सुरक्षा माह का आयोजन हो हो रहा है ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। ।।।।। इसका उद्देश्य वाहन चालकों में यातायात नियमों के के के प्रति जागरूकता जागरूकता पैदा करना करना है है जिससे सड़क हादसों की बढ़ती रफ्त रफ्त रफ्त रफ्त इसी में में हर जिला पर सड़क कार्य भी तैयार तैयार गई है ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।

स्कूलों सड़क सुरक्षा विषय को परीक्षा में भी शामिल कराने के साथ ही उच्च शिक्षा में इस बतौर विषय किए जाने के लिए गठित किए जाने की सिफारिश की है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। यातायात के तहत लोगों को को ट्रैफिक नियमों के अनुपालन के लिए प्रे प्रे ie किया जा हा रहा है ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।

How it works, how you do it

Edited by: Prabhapunj Mishra

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments