Wednesday, February 8, 2023
HomeBreaking NewsRepublic Day 2023 India 26 January President Droupadi Murmu Addressed Nation On...

Republic Day 2023 India 26 January President Droupadi Murmu Addressed Nation On Eve Of 74th Republic Day

Droupadi Murmu Republic Day 2023 Speech: राष्ट्रपति मुर्मू ने ने 74 वें दिवस की पूर्व संध्या संध्या बुधवार बुधवार (25 जनवरी) को राष्ट्र संबोधित संबोधित किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया किया संबोधित. उन्होंने संबोधन की शुरूआत देशवासियों को को दिवस दिवस (Republic Day) की देने के के की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की की साथ की राष्ट्रपति कहा कि चौहत्तरवें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पर पर और विदेश में रहने वाले आप सभी भारत के के को को मैं हार्दिक बधाई देती हूं. जब गणतंत्र दिवस मनाते हैं हैं, एक र राष्ट्र के रूप में मिल मिल क कर जो उपलब्धियां प्राप्त की हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं उनका हम उत्सव हैं हैं हैं हैं हैं मनाते मनाते मनाते हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं मनाते हैं हैं हैं मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते मनाते उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव उत्सव.

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि हर नागरिक को गौरव गाथा पर गर्व है है. If it’s right, there’s a chance. इतने पंथों और इतनी सारी भाषाओं ने हमें विभाजित नहीं किया है बल्कि हमें जोड़ा है है. There are several options for finding an account. There is a problem.

How does it work?

उन्होंने कहा कि भारत एक गरीब और निरक्षर राष्ट्र की स्थिति आगे बढ़ते हुए हुए विश्व-पप पर एक एक acht एक एक acht एक प Eur एक प Eur एकप चुकचुक चुकचुक चुका हैचुक चुका हैचुक लेा हैचुक लेct है चुका हैct है चुकचुक चुकct है चुकasc है चुकचुक चुका हैचुक चुकct है चुकct है चुकct है चुकct है चुकct है चुकct है चुकct हैचुक चुकct है चुकचुक चुकct है चुकचुक चुकct है चुकचुक चुकct है चुकचुक चुकct है चुकचुक चुकct है चुकचुक चुका हैचुक चुकct. संविधान की सामूहिक बुद्धिमत्ता से मिले मार्गद मार्गद ie के यह प्रगति संभव नहीं थी थी थी थी थी थी थी थी थी थी. भारत डॉ बीआर अंबेडकर का आभारी रहेगा रहेगा जिन्होंने संविधान की मसौदा समिति का नेतृत्व किया किया और प प प इस प प प प इसे ूप में में में में महत्वपू महत्वपू ike भूमिका निभाई निभाई.

राष्ट्रपति कहा कि हमें विधिवेत्ता बीएन राऊ की भूमिका को भी याद याद रखना चाहिए चाहिए प्रारंभिक मसौदा तैयार किया था और अन्य और अधिकारी जिन्होंने जिन्होंने संविधान बनाने में की की. हमें बात पर ग ग ie है उस उस उस एसेंबली के के सदस्यों ने भारत के सभी क्षेत्रों और समुदायों का किया किया उनमें उनमें उनमें महिलाएं महिलाएं भी भी ct मिल थीं.

See also  Coimbatore blast: Trio seen on CCTV were reported to police by mother of two of them

“I’m afraid I don’t remember”

कोविड -19 का करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना की वजह से अ अ ike अ cters को काफी नुकसान हुआ है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है कोरोना घबराने की जरू जरू ie नहीं है है है, हम तरह तरह से तैयार हैं हैं. पिछले भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया गया. यह उपलब्धि, अनिश्चितता से भरी वैश्विक पृष्ठभूमि में प्राप्त की गई है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है सक्षम और प्रभावी संघर्षशीलता के बल पर हम शीघ शीघ मंदी मंदी से से बाहर आ आ गए और अपनी विकास यात यात यात को से शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु शु live. ‘आत्मनिर्भर भारत पहल बड़े पैमाने पैमाने पर लोगों के बीच शानदार प्रतिक्रिया प्रतिक्रिया है है.

How does it work?

राष्ट्रीय नीति की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति शिक्षार्थियों को इक्कीसवीं सदी की चुनौतियों के तैयार करते हुए हमारी सभ्यता पर आधारित ज्ञान को समकालीन के लिए प्रासंगिक है है. हम और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपनी उपलब्धियों पर गर्व का अनुभव सकते हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं. अंतरिक्ष के क्षेत्र में में भारत भारत गिने अग अग्रणी देशों में से एक रहा है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है भारतीय यात्रियों को अंतरिक्ष में ले जाने के लिए गगनयान कार्यक्रम प्रगति पर है है. There are several ways you can pay.

“I Got a New Name”

राष्ट्रपति कहा कि महिला सशक्तीकरण तथा महिला और पुरुष के बीच समानता अब केवल नारे नहीं रह गए हैं हैं. मेरे में कोई संदेह नहीं नहीं है कि महिलाएं ही आने व वाले कल के भारत को स्वरूप देने के लिए अधिकतम योगदान देंगी देंगी. सशक्तीकरण यही दृष्टि अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों सहित सहित सहित वर्गों के लोगों के लिए लिए सरकार की कार्य कार्य का मा मा म म मा मा Ike म म म कर्शन है है. वास्तव हमारा उद्देश्य न केवल उन लोगों के जीवन की बाधाओं को दूर करना और उनके विकास में मदद करना है है उन समुदायों से से सीखना भी है.

See also  Explosive offer till 30 November buy smartphones with excellent features for less than 15 thousand - Tech news hindi

How does it work?

द्रौपदी ने कहा कि जनजातीय समुदाय के लोग लोग लोग पर्यावरण रक्षा से लेकर समाज को और अधिक अधिक एकजुट बनाने तक तक क्षेत्रों में सीख दे सकते हैं हैं. During the attack of the G-20, an attack was carried out. विश्व के अपने आद आद ie के अनुरूप अनुरूप हम सभी की शांति और समृद्धि के पक्षधर हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं हैं पक्षधर पक्षधर पक्षधर पक्षधर पक्षधर पक्षधर पक्षधर पक्षधर पक्षधर पक्षधर पक्षधर G-20 की एक बेहतर विश्व के निर्माण में योगदान हेतु भारत को महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण भूमिका प्रदान करती है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है करती करती करती करती करती करती करती करती करती

उन्होंने कि मेरे विचार से से से ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिव परिव परिव ऐसी हैं जिनका जिनका सामना शीघ्रता से करना है है है है है है है है है है है है है है है है है है है करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना करना वैश्विक बढ़ बढ़ ike है में में में बदल बदलाव के चरम रूप दिखाई पड़ रहे हैं. हमें मूलभूत प्राथमिकताओं पर भी पुनर्विचार करना होगा होगा. परंपरागत जीवन के वैज्ञानिक आयामों को समझना होगा होगा. अगर चाहते हैं कि हमारे बच्चे इस धरती पर सुखमय जीवन जीवन बिताएं तो हमें जीवन शैली शैली को बदलने की जरू ie है है.

“I have a problem with my life”

राष्ट्रपति कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने भारत के सुझाव सुझाव को किया है और वर्ष वर्ष वर्ष 2023 को The international year of Gierst घोषित है है है है. यदि से अधिक लोग लोग मोटे अनाज को को में में में शामिल करेंगे करेंगे पर्याव पर्याव पर्याव पर्याव पर्याव संरक्षण में सहायता होगी और लोगों के के स स स के स स स स स स में में में में भी भी सुध सुध % होगा. उन्होंने कहा मैं किसानों किसानों किसानों, मजदूरों, वैज्ञानिकों इंजीनियरों की भूमिकाओं की सराहना करती हूं जिनकी सामूहिक शक्ति शक्ति हमारे देश को को जय जय जय जय किसान किसान किसान, विज्ञान जय अनुसंधान भावना के आगे आगे बढ़ने में सक्षम है है है है बनाती है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती बनाती सक्षम सक्षम सक्षम.

See also  CTET ReExam Admit Card 2023 सीटेट परीक्षा रद्द एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें

“I’m Afraid I Have To”

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि मैं देश की की प्रगति में योगदान वाले प्रत्येक प्रत्येक नागरिक की सराहना करती हूं हूं. मैं बहादुर जवानों की विशेष रूप से सराहना करती हूं जो हमारी सीमाओं की रक्षा करते हैं और किसी त्याग तथा बलिदान के लिए सदैव तैयार रहते हैं हैं. देशवासियों आंतरिक सुरक्षा प्रदान करने वाले समस्त अर्ध अर्ध बलों बलों पुलिस पुलिस के बह बहादु बहादु बहादु बहादु जवानों की भी मैं सर सर हना करती हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती करती हूं हूं हूं करती करती करती करती. मैं प्यारे बच्चों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए हृदय से से से से से देती हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं हूं.

How does it work?

इस मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल अल अल गणतंत गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे होंगे. उनके पांच मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों सहित एक एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आएगा आएगा. भारत मिस्र इस वर्ष राजनयिक संबंधों की स्थापना के के 75 वर्ष रहे हैं हैं हैं. भारत की g20 अध्यक्षता दौरान मिस्र को को अतिथि देश देश के के रूप में भी आमंत्रित किया गया है है. इस वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह की थीम थीम जन जन जन भागीदारी भागीदारी भागीदारी भागीदारी की भागीदारी भागीदारी भागीदारी भागीदारी भागीदारी जो देश स सांस्कृतिक वि वि वि वि और समृदर समृद्ध परंपरा ंप ंप को को प द परद परद परद परद परद परद परद परद परद orp.

अधिकारियों बुधवार को कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में में गणतंत्र दिवस दिवस (Republic Day 2023) समारोह पहले कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है है है है गई गई गई है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है गई गई गई गई गई. अधिकारियों कहा कि करीब करीब करीब 6,000 सुरक्षाक Ike को किया जाएगा और समारोह में शामिल होने वालों के लिए कुल कुल कुल कुल हेल्प डेस्क स्थ ज ज ज पित किए जापित जापित जापित जापित.

ये भी पढ़ें-

चुनाव पर कर कानून मंत्री किरेन रिजिजू का अहम बयान बयान, ‘सभी के साथ व्यापक व्यापक विचार जरूरी जरूरी’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments