Wednesday, October 5, 2022
HomeSportsRavindra Jadeja out of T20 World Cup, BCCI angry with his knee...

Ravindra Jadeja out of T20 World Cup, BCCI angry with his knee injury, considers star all-rounder irresponsible – Ravindra Jadeja Injury: T20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए रविंद्र जडेजा के घुटने की चोट से BCCI खफा, स्टार ऑलराउंडर को माना गैर जिम्मेदार

Ravindra Jadeja Knee Injury: स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की घुटने की चोट ने टीम संयोजन और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को काफी परेशान किया है। खुश है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रविंद्र जडेजा इसी चोट के चलते अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी कप से भी बाहर हो गए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से लिखा, ‘हम जडेजा की चोट से खुश नहीं हैं। उन्हें जोखिम भरी (अड्वेंचरस) गतिविधियां करते समय विश्व कप को ध्यान में रखना चाहिए था। जिम्मेदार थे। भी नहीं सोचा कि कुछ दिन बाद विश्व कप है। जडेजा की इस हरकत से खुश नहीं हैं।’

दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। वह एशिया कप 2022 में पहले दो मैच पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ खेलने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। बाद रविंद्र जडेजा के घुटने की सर्जरी सफल रही थी। रविंद्र जडेजा ने 6 सितंबर 2022 को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी थी। टीम का यह स्टार ऑलराउंडर अब जल्द ही रिहैबिलिटेशन शुरू करेगा।

जडेजा ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, ‘सर्जरी सफल रही। मेरे साथी, बीसीसीआई, फिजियो, डॉक्टर, सहयोगी स्टाफ और प्रशंसकों के समर्थन के लिए धन्यवाद। ही रिहैब शुरू करूंगा। होगी कि मैं जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करूं। के लिए आप सभी का धन्यवाद।’ जडेजा की मुंबई में बीसीसीआई कंसलटेंट सीनियर ऑथोपेडिक डॉ. की देखरेख में सर्जरी हुई है।

रविंद्र जडेजा के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का मुख्य कारण अडवेंचर एक्टिविटी के दौरान हुई फ्रिक इंजरी है। के कारण ही जडेजा को सर्जरी करानी पड़ी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, दुबई में भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रेक के दौरान कुछ एडवेंचरस एक्टिविटीज की थीं।

See also  Asia Cup Ind Vs Pak Sunil Gavaskar Told Virat Kohli From Which Players Were You Expecting Message Share Name - Asia Cup: सुनील गावस्कर ने विराट कोहली से कहा- किन खिलाड़ियों से मैसेज की उम्मीद कर रहे थे, नाम बताइए

करते जडेजा s बुरी तरह चोटिल हो गया। टीम इंडिया की ट्रेनिंग का हिस्सा नहीं थी। बाद सवाल उठे कि क्या स्की-बोर्ड एक्टिविटी की जरुरत थी? विश्व कप जैसे अहम टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के लिए यह एक्टिविटी करना आवश्यक था?

होने से पहले रविंद्र जडेजा का एशिया कप 2022 अच्छा गया था। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 35 रन की मैच जिताऊ पारी खेली और दो ओवर में सिर्फ 11 रन दिए थे। हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ अगले मैच में, उन्होंने बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन 15 रन देकर एक विकेट चटकाया था और शानदार क्षेत्ररक्षण किया था।

, जडेजा का साल 2022 अब तक बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा रहा है। इस साल नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जडेजा ने आठ पारियों में 50.25 की औसत से 201 रन बनाए हैं। प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 46 रन है। अलावा, उन्होंने 1/15 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों के साथ पांच विकेट लिए हैं।

जडेजा ने इस साल तीन टेस्ट में पांच पारियों में 82.00 की औसत से 328 रन बनाए हैं। साल खेल के सबसे बड़े प्रारूप में दो शतक जड़े हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 175 रन है, जो उन्होंने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

उन्होंने टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में 5/41 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों के साथ 10 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने इस साल 3 वनडे की 2 पारियों में 36.00 की औसत से 36 रन बनाए हैं। प्रारूप में उनका इस साल सर्वश्रेष्ठ स्कोर 29 है। इस साल वनडे फॉर्मेट में एक विकेट भी लिया है।

See also  Indian fans slam Sourav Ganguly’s tweet after India Women’s CWG Final defeat

इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान के साथ भारत के सुपर पहले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने घोषणा की थी कि जडेजा के घुटने में चोट लगी थी और परिणामस्वरूप, एशिया कप 2022 से बाहर हो गए थे। रिप्लेसमेंट के तौर पर एक और गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल के नाम की घोषणा की गई थी।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments