Thursday, October 6, 2022
HomeSportsRavi Shastri Asia Cup: टीम इंडिया के चयन पर रवि शास्त्री ने...

Ravi Shastri Asia Cup: टीम इंडिया के चयन पर रवि शास्त्री ने उठाए सवाल, बताया कहां रह गई कमी – ravi shastri questions team india selection in asia cup 2022 mohammed shami wasim akram tspo

कप 2022 से टीम इंडिया बाहर होने के है. और श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद अब टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए पूरी तरह से दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा. और अफगानिस्तान के मैच पर सब कुछ निर्भर करेगा. अगर अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की जीत होती है तो भारत से बाहर हो जाएगा और फिर उसका आखिरी मैच सिर्फ एक औपचारिकता रह जाएगा.

ना होने से हैरान हैं शास्त्री

इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एशिया कप में टीम के चयन पर सवाल उठाए हैं. स्क्वॉड में तेज गेंदबाजों की कमी पर चर्चा करते हुए शास्त्री ने कहा कि वह मोहम्मद को टीम में देखकर हैरान हैं. के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि शमी वह अतिरिक्त तेज गेंदबाजी विकल्प प्रदान कर सकते थे जो आवेश खान के अनफिट होने के बाद महसूस की गई.

के खिलाफ आखिरी ओवर में मिली हार के बाद भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बिश्नोई की जगह रविचंद्रन को चांस दिनेश कार्तिक एक बार फिर बेंच पर बैठे रहे. खान के अनफिट होने का मतलब था कि भारत के पास भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह के रूप में केवल दो विशेषज्ञ तेज गेंदबाज थे.

:

ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘जब आपको जीत की जरूरत होती है, तो आपको बेहतर तैयारी करनी होती है. लगता है कि चयन हो सकता था, तेज गेंदबाजों का. की को हैं. के लिए बहुत कुछ नहीं है. काफी आश्चर्य हुआ कि आप यहां सिर्फ चार तेज गेंदबाजों (हार्दिक सहित) के साथ आए. अतिरिक्त की थी. शमी जैसा कोई प्लेयर घर पर बैठे, चकित करता है.

See also  Indian Cricket Team Big Achievement And Journey After Independence

पूर्व कप्तान वसीम अकरम भी एशिया कप के लिए भारतीय में शमी को शामिल करने की वकालत करते रहे. ने शास्त्री से पूछा कि टीम के चयन में कोच का क्या इनपुट होता है? इस पर शास्त्री कहा, ‘कोच भले चयन समिति नहीं होता है, लेकिन वह यह कहकर योगदान कि ‘यह वह कॉम्बिनेशन हम हैं’. कप्तान की जिम्मेदारी होती है कि वह बैठक में कोच की को आगे ले जाए. टीम में एक स्पिनर की जगह अतिरिक्त तेज गेंदबाज होना चाहिए था.’

रहे हैं मोहम्मद शमी

नहीं है कि 31 साल के मोहम्मद शमी फॉर्म में नहीं हैं. इंग्लैंड दौरे में वह सीरीज में भारत के सफलतम गेंदबाजों में शामिल थे. आईपीएल 2022 में भी गुजरात टाइटन्स के लिए उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. शमी के खिलाफ एक बात जरूर जाती है कि वह पिछले वर्ल्ड कप के बाद टी20 इंटरनेशनल में भाग नहीं लिया है. एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में शमी जैसे अनुभवी गेंदबाज टीम को खल रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments