Thursday, September 29, 2022
HomeBusinessRakshabandhan Gift You Can Give To Your Sister, These Are The Financial...

Rakshabandhan Gift You Can Give To Your Sister, These Are The Financial Gift You Can Give

Rakshabandhan Gift: रक्षाबंधन का त्योहार कल मनाया जाएगा और देशभर में इसके लिए तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के साथ ही बहनें उनसे अच्छे-अच्छे गिफ्ट हासिल करती हैं. अक्सर भाई अपनी बहनों को कैश, कपड़े, गैजेट जैसी चीजें उपहार में देते हैं. हालांकि हर गिफ्ट का अपना खास महत्व होता है पर अगर आप ऐसा गिफ्ट अपनी बहन को दें जो उसकी आर्थिक जिंदगी को खुशहाल बना सकता है, तो उसकी बात ही अलग होगी. यहां हम आपको ऐसे ही आर्थिक गिफ्ट के बारे में बता रहे हैं जो आप इस रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी बहनों को दे सकते हैं.

फिक्स्ड डिपॉजिट
फिक्स्ड डिपॉजिट के रूप में आप अपनी बहन को ऐसा अनमोल गिफ्ट दे सकते हैं जो उसकी कई तरह की जरूरतों को पूरा कर सकती है. वैसे भी इन पर सेविंग अकाउंट की तुलना में अच्छा ब्याज मिल सकता है. बहन को राखी पर एक अच्छी एफडी बनवाकर दें और इसके जरिए अपना प्यार प्रदर्शित करें.

म्यूचुअल फंड
म्यूचुअल फंड में निवेश करना आजकल फायदे का सौदा है और इसके जरिए आपको अपनी बहन के आर्थिक जीवन के लिए अच्छा गिफ्ट ऑप्शन मिल सकता है. अपनी बहन के लिए एक बिना लॉक-इन अवधि वाला ओपन एंडेड फंड चुन सकते हैं जिसे आपकी बहन अपनी जरूरत के समय कैश करा सकती है.

गोल्ड इंस्ट्रूमेंट्स
गोल्ड म्यूचुअल फंड या सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड या गोल्ड ईटीएफ जैसे पेपर गोल्ड इंस्ट्रूमेंट्स के जरिए आप अपनी बहन को गहने तो नहीं देते पर सोने का उपहार दे सकते हैं जो ज्यादा काम आ सकता है. ज्वैलरी के रूप में महिलाओं के पास सोना होता ही है लेकिन निवेश इंस्ट्रूमेंट्स के रूप में अगर इसे लिया जाए तो इस पर मेकिंग चार्ज जैसे खर्च से भी बच सकते हैं.

See also  Oil rises 2% from multi-month lows on U.S. Gulf output cuts, supply outlook By Reuters

लाइफ इंश्योरेंस या हेल्थ इंश्योरेंस
अपनी बहन के लिए लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी या हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी ले सकते हैं जो उसके लिए काफी खास तोहफा साबित हो सकता है. इसके जरिए आप किसी आपात स्थिति के लिए बहन को आर्थिक मोर्चे पर राहत देने वाला उपहार दे सकते हैं. 

ये भी पढ़ें

Insurance: जुलाई में लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों की न्यू प्रीमियम इनकम 91 फीसदी बढ़ी, LIC को सबसे ज्यादा फायदा

Petrol Diesel Rate: आज मिली राहत या बढ़ गए पेट्रोल डीजल के दाम? जानें काम की खबर

Source: Click here

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments