Tuesday, September 27, 2022
HomeBusinessRakshabandhan 2022 Most Expensive Rakhi Of India Costs 5 Lakh Rupees Made...

Rakshabandhan 2022 Most Expensive Rakhi Of India Costs 5 Lakh Rupees Made Of Gold Diamond

Most Expensive Rakhi of India: हिंदू त्योहारों में रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2022)  के पर्व का खास महत्व होता है. इस साल यह त्योहार 11 अगस्त 2022 (Rakshabandhan 2022 Date) को यानी कल मनाया जाएगा. इस दिन बहनें अपने भाई के हाथ में राखी बांधकर उन्हें खूब सारा आशीर्वाद देती हैं. इसके साथ ही उनके लंबी और सुखी जीवन की कामना करती हैं और भाई अपनी बहन को जीवन भर रक्षा करने का वचन देते हैं. राखी का त्योहार करीब आते ही मार्केट कई रंग बिरंगी राखियों (Rakhi) से भर जाता है. मार्केट में 20 रुपये की राखी से लेकर हजारों रुपये की राखी बिक रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि सबसे महंगी राखी की कीमत क्या है?

गुजरात (Gujarat) के सूरत शहर (Surat)  में भारत की सबसे महंगी राखी बिक रही है. इस राखी की कीमत सुनकर आपके होश उड़ (Most Expensive Rakhi of India) जाएंगे. यह राखी पूरे 5 लाख रुपये की है. ये राखी गोल्ड, डायमंड, प्लेटिनम की बनी हुई है. यह राखी देखने में एक गहने की तरह लग रही है और उसकी कीमत और खूबसूरती चर्चा का केंद्र बनी हुई है.

सूरत में बिक रही कई महंगी राखियां
आपको बता दें कि सूरत की इस ज्वेलरी शॉप पर हजारों रुपये की राखी से लेकर लाखों की राखी बिक रही है. इसमें 5 लाख रुपये तक की कीमत की राखी भी शामिल है. 5 लाख रुपये की राखी को बनाने के लिए कई महंगे धातु जैसे सोने, प्लेटिनम, डायमंड (Diamond Rakhi) का इस्तेमाल किया गया है.

इस राखी की कीमत पूरे देश में चर्चा का केंद्र बनी हुई है. इसके साथ ही सूरत की इस ज्वेलरी शॉप पर कई और तरह की राखियां भी मौजूद है. यह राखी सोने और चांदी की बनी हुई है. ज्वेलरी शॉप के मालिक दीपक भाई चोकसी ने एएनआई को बताया कि इस राखी को भाई आम दिनों में गहने की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही दुकान के मालिक ने बताया की यहां 400 रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक की राखी बिक रही है.

See also  Gujarat: Congress tears into AAP’s ‘Delhi education model’ claims, terms AAP as BJP’s B-team

धीरे-धीरे बदल रहे त्योहार मनाने का तरीका
एक समय था जब भारत में बहने अपनी भाई की कलाई में रेशम का धागा बांधकर राखी के त्योहार को मनाया करती थी, लेकिन बदलते समय के साथ इस त्योहार के मायने भी बदल गए हैं. अब मार्केट में कई तरह की फैंसी राखियां भी मिलने लगी हैं जिनकी कीमत लाखों में हैं. इसके साथ ही इस त्योहार में भाई का बहनों को तोहफा देने का तरीके में भी बड़े बदलाव आए हैं. 

ये भी पढ़ें

Rakshabandhan Gift: रक्षाबंधन पर बहन को गिफ्ट कर सकते हैं ये आर्थिक उपहार, जिंदगी भर आएंगे काम

Insurance: जुलाई में लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों की न्यू प्रीमियम इनकम 91 फीसदी बढ़ी, LIC को सबसे ज्यादा फायदा

Source: Click here

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments