Thursday, February 2, 2023
HomeSportsRahul Dravid Rohit Sharma Virat Kohli give up business class To Hardik...

Rahul Dravid Rohit Sharma Virat Kohli give up business class To Hardik Pandya Mohammed Shami Bhuvneshwar Kumar Arshdeep singh to get rest and more leg space

पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाजों को काफी मेहनत करनी पड़ रही है। की इस मेहनत को देखते हुए टीम के कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक ऐसा फैसला लिया है जो आपका दिल जीत लेगा। टीम वर्ल्ड कप के दौरान मेलबर्न, सिडनी और एडिलेड में मैच खेले। दौरान इन तीनों ने अपनी बिजनेस क्लास सीट टीम के तेज गेंदबाजों को देने का फैसला किया ताकि वह टांगे सीधी रख कर पूरा आसाम कर सकें।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में ‘एक्स फैक्टर’ साबित हो सकता है ये खिलाड़ी, रवि शास्त्री ने बताया नाम

में बाउंसी ट्रैक होने की वजह से टीमें अधिकतर अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन से चार गेंदबाजों को खिला रही हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया भी कुछ इस रणनीति के साथ खेल रही है। भारत ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में 5 मैच खेले हैं और हर मैच में मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या के रूप में चार पेसर खेले हैं। इस वजह से द्रविड़, कोहली और रोहित ने ट्रेवलिंग के दौरान अपनी बिजनेस क्लास सीट इन सभी खिलाड़ियों को दी।

भारतीय टीम के एक सपोर्ट स्टाफ ने इंडियन एक्सप्रेस को इसकी जानकारी देते हुए बताया ‘टूर्नामेंट से पहले, हमने फैसला किया कि चूंकि तेज गेंदबाज दिन में मैदान अधिकतम मेहनत करेंगे उन्हें पैरों को फैलाने की जरूरत है।’

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप से बाहर होने से पहले जोमेटो ने किया था ट्रोल, अब पड़ोसी मुल्क से आया जवाब

See also  Man Utd 'agree personal terms' for fifth summer signing but Red Devils still face hurdle | Football | Sport

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के नियम के अनुसार, प्रत्येक टीम को चार बिजनेस-क्लास सीटें मिलती हैं। अधिकांश टीमें उड़ान के ये विशेषाधिकार अपने कोच, कप्तान, उप-कप्तान और प्रबंधक को देती हैं। लेकिन एक बार जब भारतीय थिंकटैंक को पता चला कि उन्हें हर तीसरे या चौथे दिन यात्रा करने की , तो यह निर्णय लिया गया कि यात्रा के दौरान मेहनती तेज गेंदबाजों को सबसे अच्छी सीटें मिलेंगी।

विराट कोहली के इस SIX को रिकी पोंटिंग ने बताया टी20 विश्व कप के इतिहास के सबसे यादगार शॉट्स में से एक

खबर के मुताबिक जब तक टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में अपना अभियान समाप्त करेगी तब तक वह 34000 किलोमीटर की यात्रा कर चुकी होगी। इस दौरान उन्होंने तीन टाइमजोन के साथ अलग-अलग तरह के मौसम का भी अनुभव किया होगा। बदलती इन परिस्थितियों में तेज गेंदबाजों के चोटिल होने का खतरा रहता है जिस वजह से यह फैसला लिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments