Sunday, November 27, 2022
HomeSportsPakistan vs Bangladesh live score icc mens t20 world cup 2022 today...

Pakistan vs Bangladesh live score icc mens t20 world cup 2022 today match live updates in hindi

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को एडिलेड में खेले गए सुपर -12 के अपने आखिरी मुकाबले में हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। सामना इंग्लैंड या न्यूजीलैंड से होगा। टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने अंतिम-4 में जगह बनाई है, जबकि नीदरलैंड के खिलाफ अफ्रीका के हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बनी थी। पाकिस्तान सुपर-4 में पहुंचने वाली आखिरी टीम है।

अफरीदी के करियर के सर्वश्रेष्ठ पदर्शन से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 127 रन के स्कोर पर रोक दिया। इसके जवाब में रिजवान और बाबर ने पहले विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचाया। पाकिस्तान ने 11 गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 130 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया

इस जीत के साथ पाकिस्तान के पांच मैचों में 6 अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में भारत से बेहतर नेट रन रेट के कारण शीर्ष पर पहुंच गया है। भारत अपना आखिरी मैच जिम्बाब्बे के खिलाफ खेलेगा और अगर ये मैच भारत जीतता है तो वह ग्रुप 2 में टेबल टॉपर बन जाएगी। बांग्लादेश की टीम ने सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने का सुनहरा मौका गंवा दिया। प्वाइंट्स टेबल में बांग्लादेश 5 मैचों में दो जीत के साथ 4 अंक ही हासिल कर सकी और टेबल में पांचवें स्थान पर रही।

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक बेहद ही महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जा रहा है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ‘करो या मरो’ के टी20 विश्व कप सुपर 12 मुकाबले में एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 127 रन ही बना सकी है। में पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की है। विकेटकीपर ने रिजवान का कैच छोड़कर बड़ी गलती की है। पाकिस्तान की टीम ने 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए 56 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान इस समय मजबूत स्थिति में है और अपने कदम सेमीफाइनल की ओर बढ़ा लिए हैं। 11वें ओवर में पाकिस्तान को पहला झटका लगा है। 33 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हुए। में रिजवान भी लौट गए हैं। ने 32 गेंद में 32 रन बनाए। के बीच 63 गेंद में 57 रन की साझेदारी हुई।

See also  अपनी बैटिंग देख सूर्या का हाल हो जाता है कुछ ऐसा...

शुरुआत को बांग्लादेश की टीम भुना नहीं सकी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने की वजह से पाकिस्तान को बड़ा टारगेट नहीं दे पाई है। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अपना काम बढ़िया तरीके से खत्म किया है और अब बल्लेबाजों के ऊपर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। को जीत के लिए 128 बनाने हैं।

ये मुकाबला जीतने वाली टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम-4 में पहुंच जाएगी। के लिहाज से ये मैच अफ्रीका की हार के बाद रोमांचक हो गया है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने रविवार को ‘करो या मरो’ के टी20 विश्व कप सुपर 12 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।

करने उतरी बांग्लादेश को तीसरे ओवर में ही बड़ा झटका लगा। भारत के खिलाफ दमदार फिफ्टी लगाने वाले लिटन दास 8 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हो गए । शादाब खान ने शान्तो का कैच छोड़ा है। बाद सौम्य सरकार और शान्तो ने पारी को संभाला है। के बीच 47 गेंद में 52 रन की साझेदारी है। की टीम ने मैच में काफी खराब फील्डिंग की है। कई कैच और रन आउट छोड़े हैं। बांग्लादेश की टीम फायदा नहीं उठा सकी। और सौम्य 11वें ओवर में आउट हो गए हैं। के विकेट पर बवाल भी हुआ, लेकिन थर्ड अंपायर के फैसले के बाद शाकिब को पवेलियन लौटना पड़ा। इसके बाद बांग्लादेश की पारी संभल नहीं सकी और टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी।

नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को बाहर कर दिया है जिससे पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम इस ‘वर्चुअल क्वार्टरफाइनल’ में आमने सामने होंगी, जिसकी विजेता टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

See also  flop after flop neither Lal Singh runs nor Rakshabandhan PVR and INOX start sweating know why

PAK vs BAN Live Cricket Score Latest Updates
PAK vs BAN Live Cricket Commentary in Hindi

और बांग्लादेश दोनों के चार चार अंक हैं और एक जीत से उनके छह अंक हो जायेंगे। शीर्ष पर काबिज भारत के पहले ही छह अंक हैं और टीम को दिन में जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबला खेलना है। ने अंतिम एकादश में तीन बदलाव करते हुए सौम्य सरकार, नासुम अहमद और इबादत हुसैन को शामिल किया है। ने कोई बदलाव नहीं किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments