Saturday, December 10, 2022
HomeBusinessMutual funds house to buy 11 crore zomato stock expert bullish share...

Mutual funds house to buy 11 crore zomato stock expert bullish share surges 4 80 percent – Business News India

Zomato share price: जुलाई में Zomato के शेयरों को अक्यूमुलेट करने के बाद, म्यूचुअल फंड मैनेजर्स की राय अगस्त में स्टॉक पर अलग-अलग हो गई। बहरहाल, म्यूचुअल फंड ने इस महीने के दौरान कंपनी के 11 करोड़ से ज्यादा शेयर खरीदे हैं। बता दें कि जोमैटो के शेयरों का लेन-देन करने वाले 20 फंड हाउस में से 12 विक्रेता थे, जबकि बाकी खरीदार रहे। फंड्स ने करीबन 11 करोड़ से अधिक शेयर खरीदे हैं। दो म्यूचुअल फंड हाउस ऐसे हैं जिन्होंने जोमैटो स्टॉक को थोक में खरीदा है। आज मंगलवार को कंपनी के शेयर 4.80% की तेजी के साथ 65.55 रुपये पर बंद हुए।

ने कितनी की खरीदारी?
मिराए एसेट फंड Zomato कंपनी के 9.47 करोड़ शेयर खरीदने वाली सबसे बड़ा खरीदार हैं। टेम्पलटन ने अपने पोर्टफोलियो में Zomato के 1.18 करोड़ से अधिक शेयर जोड़े हैं। वहीं, अन्य बड़े खरीदारों में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड, मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड और यूटीआई म्यूचुअल फंड ने भी जोमैटो के शेयरों में अच्छी खासी खरीदारी की है। ईस्ट इंडिया सिक्योरिटीज द्वारा जारी आंकड़ों से पता चला है। वहीं, इक्विटी म्यूचुअल फंड ने अगस्त में रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) जैसे ब्लूचिप शेयरों में अपनी हिस्सेदारी को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) के मजबूत प्रवाह के बीच कम कर दिया है।

यह भी पढ़ें- अडानी ग्रुप की इस कंपनी ने बनाया एक नया रिकॉर्ड, शेयरों में जबरदस्त तेजी, M-कैप ₹4 ट्रिलियन के पार

खरीदने की वजह क्या है?
फंड हाउसों ने कंपनी पर दिखाई गई तेजी के पीछे जोमैटो के बेहतर दृष्टिकोण को बताया है। ने रेवेन्यू में तेजी देखी गई है। इसका फूड डिलिवरी कारोबार एबिटा स्तर पर ब्रेक-ईवन बन गया।मार्केट एनालिस्ट्स भी अपने ग्राहकों को स्टॉक की सिफारिश कर रहे हैं। सिक्योरिटीज और जेफरीज शामिल ने हाल के महीनों में स्टॉक का टारगेट प्राइस भी अपग्रेड किया है।

 

See also  6 Dash Cams priced less than Rs. 5000 you can buy in the Amazon Great Indian Festive Sale

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments