Wednesday, February 8, 2023
HomeBusinessMultibagger Stock: 80 हजार के निवेश पर इस बैंकिंग शेयर ने बना...

Multibagger Stock: 80 हजार के निवेश पर इस बैंकिंग शेयर ने बना दिया करोड़पति, अभी भी तेजी का दिख रहा दम, चेक करें पोर्टफोलियो – multibagger stock axis bank share price rocketed and made investors crorepati only 80 thousand investment check axis bank target price

Multibagger stock: निजी सेक्टर के दिग्गज बैंक एक्सिस बैंक (As bank) के शेयर चालू वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही के शानदार नतीजे पर 24 अक्टूबर को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए थे। लंबे समय में यह निवेशकों के मल्टीबैगर साबित हुआ है और महज 80 हजार रुपये के निवेश पर ही करोड़पति बना दिया है।

मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक एक्सिस बैंक के शेयरों में अभी भी दम दिख रहा है और मौजूदा भाव पर निवेश कर 27 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं। एक्सिस बैंक के शेयर 25 अक्टूबर को बीएसई पर 902.90 रुपये के भाव (Axis Bank Share Price) पर बंद हुए थे।

80 के निवेश पर बना दिया करोड़पति

एक्सिस बैंक के शेयर 25 अक्टूबर 2002 को 7.21 रुपये के भाव पर थे जो अब तक 12423% बढ़कर 902.90 रुपये के भाव पर पहुंच चुका है। इसका मतलब हुआ कि उस समय इसमें महज 80 हजार रुपये लगाने पर यह 125 गुना बढ़कर एक करोड़ रुपये की पूंजी बन जाती। शॉर्ट टर्म में भी इसने शानदार रिटर्न दिया है और इस महीने अब तक इसने निवेशकों की पूंजी पूंजी 23 फीसदी बढ़ाई है।

Moonlighting: IBM India के कर्मियों को भी चेतावनी भरा मेल, मनमानी ढंग से नहीं चला सकते खुद का बिजनेस

क्या है रूझान

सितंबर 2022 तिमाही में बैंक को तगड़ा मुनाफा हुआ जिसके ऐलान होने के बाद से शेयर 9 फीसदी से ज्यादा उछल चुका है। रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद प्रॉफिट बुकिंग के चलते भाव में थोड़ी नरमी आई है। इसे निवेश का बेहतर मौका देख रहे हैं।

See also  छठ से पहले सतावें आसमान से गिरा सोना 5700 रुपये से तक हो गया सस्ता

अमेरिका के वैश्विक वित्तीय सेवा फर्म मॉर्गन स्टेनली ने एक्सिस बैंक की ओवरवेट रेटिंग को बरकरार रखा है और टारगेट प्राइस बढ़ाकर 1150 रुपये कर दिया है यानी मौजूदा भाव पर निवेश कर कर 27 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं। स्टैनली का अनुमान है कि अगली छमाही में बैंक के कारोबार में तेजी आएगी।

Tata Group Stock: टाटा की इस कंपनी में 24% मुनाफे का गोल्डेन चांस, अक्टूबर में अब तक 4% की गिरावट के बाद दिख रहा दम

अमेरिकी बहुराष्ट्रीय निवेश बैंक और वित्तीय सेवा कंपनी गोल्डमैन सैक्स ने 1053 रुपये के टारगेट प्राइस पर इसे खरीदारी की रेटिंग दी है जो मौजूदा भाव से 17 फीसदी अपसाइड है। गोल्डमैन सैक्स के मुताबिक बैंक के कारोबार में तेजी का रूझान आगे भी बने रहने के आसार दिख रहे हैं।

Ash bank के कैसे रहे नतीजे

बैंक ने 20 अक्टूबर को सितंबर 2022 के नतीजों का ऐलान किया। बैंक का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 70 फीसदी और तिमाही आधार पर 29 फीसदी की उछाल के साथ सितंबर 2022 तिमाही में 5329.77 करोड़ रुपये पर पहुंच गया जो अनुमान के मुकाबले अधिक रहा। इस अवधि में ब्याज से होने वाली नेट इनकम भी सालाना आधार पर 31 फीसदी की उछाल के साथ 10360.3 करोड़ रुपये और नेट इंटेरेस्ट मार्जिन 3.39 फीसदी पर रही जो सालाना आधार पर 0.57 फीसदी अधिक थी।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

See also  Sarthak Industries Stock price surges 3000 percent in 5 year now company may announce bonus share on 14 nov

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments