Thursday, October 6, 2022
HomeBusinessMultibagger Stock: सिर्फ छह साल में 90 गुना रिटर्न, टीवी-फ्रिज बेचने वाली...

Multibagger Stock: सिर्फ छह साल में 90 गुना रिटर्न, टीवी-फ्रिज बेचने वाली इस बिहारी कंपनी में पैसे लगाने की सलाह, 68% बढ़ जाएगी पूंजी – this stock multiplies capital 90 times in only 6 years and now experts targets it 68 percent more jump

Multibagger stock: टीवी, एसी, फ्रिज और कंप्यूटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की बिक्री करने वाली दिग्गज कंपनी आदित्य विजन (Aditya Vision) बिहार में तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रॉनिक रिटेल चेन में शुमार है। जैसे-जैसे इसका कारोबार बढ़ रहा है, निवेशकों की पूंजी भी बेतहाशा बढ़ रही है। पिछले छह साल में इसने निवेशकों के पैसे को 90 गुना बढ़ाया है यानी कि एक लाख का निवेश महज छह साल में 90 लाख का हो गया।

इस स्टॉक में निवेश के अवसरों की बात करें तो घरेलू ब्रोकरेज फर्म वेंचुरा इसमें पैसे लगाने का मौका देख रही है। वेंचुरा के एनालिस्ट्स ने इसका टारगेट प्राइस 2309 रुपये रखा है जो मौजूदा भाव से 68 फीसदी अधिक है। आज आदित्य विजन के शेयर बीएसई पर 1375 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं।

देख रहे निवेश का मौका

विजन तेजी से अपने स्टोर्स की संख्या बढ़ा रही है। बिहार के सभी जिले में इसकी मौजूदगी है और झारखंड के 10 जिलों में भी है। सितंबर 2022 तक इसके 87 स्टोर्स हैं और मैनेजमेंट ने वित्त वर्ष 2025 तक हिंदीभाषी क्षेत्रों जैसे कि यूपी, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में विस्तार कर स्टोर्स की संख्या 155 तक ले जाने का लक्ष्य रखा है।

वेंचुरा के मुताबिक अभी इन क्षेत्रों में पूरी तरह इलेक्ट्रिफिकेशन नहीं हुआ है यानी कि सबके पास टीवी जैसे होम एप्लॉयंसेज नहीं हैं तो यहां कारोबारी ग्रोथ के बेहतरीन अवसर हैं। का फोकस इन्हीं हिंदीभाषी क्षेत्रों पर है।

SEBI in action: प्राइस बैंड तय करने में मनमानी पर लगेगी लगाम, IPO नियमों को सख्त करने की तैयारी में सेबी

See also  Adobe builds collaborative design muscle with $20 bln deal for Figma

वेंचुरा के एनालिस्ट्स के मुताबिक इसका शुद्ध मुनाफा वित्त वर्ष 2022-2025 तक 34.6 फीसदी सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़कर 86 करोड़ रुपये और रेवेन्यू 34.9 फीसदी सीएजीआर से 226.8 करोड़ रुपये पर पहुंच सकता है। इस दौरान कंपना का कर्ज सिर्फ 14.5 करोड़ बढ़कर 129.2 करोड़ रुपये पर पहुंचने की उम्मीद है। इन सब बातों को देखते हुए वेंचुरा ने इसमें निवेश के लिए 24 महीने का टारगेट प्राइस 2309 रुपये रखा है।

90 मिल चुका है रिटर्न

आदित्य विजन के शेयर करीब छह साल पहले 16 दिसंबर 2016 को 15.30 रुपये के भाव पर थे और आज यह 1375 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसका मतलब हुआ कि अगर छह साल पहले इसमें एक लाख रुपये लगाया होता तो आज वह 90 लाख रुपये बन गया होता।

Stock tips: इस सरकारी कंपनी में निवेश पर 70% मुनाफे का मौका, 100 रुपये से भी कम में मिल रहे हैं शेयर

इस महीने की शुरुआत में यह 1528.70 के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया था लेकिन मुनाफा वसूली के चलते भाव में थोड़ी नरमी आई है। अभी यह इस हाई लेवल से 10 फीसदी डिस्काउंट पर मिल रहा है तो मौजूदा भाव पर 2309 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर 68 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

See also  Anshu Jain, Deutsche Bank Ex CEO, Dies Of Cancer At 59

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments