Monday, February 6, 2023
HomeEducationMission Ankur : प्रदेश में प्रारंभिक शिक्षा की रैकिंग में खंडवा छतरपुर...

Mission Ankur : प्रदेश में प्रारंभिक शिक्षा की रैकिंग में खंडवा छतरपुर और छिंदवाड़ा आगे

Publication date: | Sat 10 Dec 2022 21:44 (IST)

Mission Ankur: What’s the best choice? इस बार प्रा प्रा शिक्षा प्रगति रिपो रिपो रिपो रिपो रिपो में खंडवा खंडवा छतरपु छतरपु Ike, छिंदवाड़ा, ब बालाघाट क्रमशः शीर्ष पांच जिले हैं हैं हैं हैं ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। ।। हैं हैं। हैं। हैं हैं हैं हैं। हैं हैं। हैं हैं।। हैं।। more हैं।।।। हैं।।।। हैं हैं।। हैं। हैं।। हैं हैं।। हैं हैं।।।। हैं।। हैं।। हैं हैं।।। हैं। हैं। हैं। हैं।। हैं।। हैं।। हैं।। हैं।। more हैं।। हैं।। वहीं शहर भोपाल भोपाल, इंदौर, जबलपुर ग्वालियर की रैंकिंग में सुधार है है ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।

शनिवार स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी जिलों जिलों का प्रा प्रा प्रा में प्रगति रिपो रिपो ike जारी किया।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। इसमें द्वारा जिलों में शैक्षणिक गुणवत्ता गुणवत्ता के सुधार में किए जा रहे रहे कार्यों के आधार पर पर सत्र सत्र सत्र सत्र सत्र सत्र 2022-23 के द्वितीय तिमाही तिमाही अक्टूबर अक्टूबर रैंकिंग शिक्षा आयोजित संग्रहालय संग्रहालय मिशन मिशन अंकुर का का शुभारंभ अवसर अवसर पर राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने की । इस मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति नीति 2020 के में निपुण भारत के लक्ष्यों की की की की की प प।।।।।।।।।।।।।।।।। लिए मप मप मिशन अभिय अभिय अभियअभिय अभियअभिय नींवक नींवा सथ थ थ थ थ सथ थथ थ थ थ इस इस से पहली से तीसरी कक्षा के बच्चों के बुनियादी एवं संख्या ज्ञान विकसित का लक्ष्य लक्ष्य रखा गया ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।। more मंत्री कहा कि बुनियादी शिक्षा को मजबूत करने के लिए लिए शैक्षिक कार्यों शिक्षकों एवं एवं अधिकारियों के पूर्ण सम सम ike की आवश आवश ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। आवश आवश आवश आवश आवश आवश cters ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। More information बिना के मिशन अंकुर के लक्ष्यों की प्राप्ति नहीं सकती सकती ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।

See also  SSC Delhi Police SI CAPF SI Notification 2022: SSC CPO Notification today vacancy exam dates

क्षेत्रीय भाषाओं के शिक्षकों को उनके उनके कcters

ने कि मप्र मप्र के पहली से से से से से से से तक बच बच्चों की की बुनियादी शिक्षा में वर्ष वर्ष वर्ष वर्ष वर्ष वर्ष वर्ष वर्ष तक तक सुधार लाने का का का का का का का क क गय है है है है हैहै है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है है हैहै है है है है है है है है है है है है है है हैहै हैहै है है है है है है है है है है है है है है है है है है है गय है है है है है है है है है है है है गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय गय है है है है गय गय गय गय गय गय गय साथ प्रदेश की जनजातीय एवं एवं क्षेत्रीय कुल आठ आठ भाषाओं में मिशन अंकुर के के लक्ष्यों की प प प उन्होंने कहा कि अनुरूप आने समय में सफल सफल बनाने बनाने बनाने के लिए भाषाओं के को के क्षेत्र क्षेत्र क्षेत्र क्षेत्र क्षेत्र क्षेत्र क्षेत्र क्षेत्र के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के के पदस्थापना लिए प्राथमिकता दी जाएगी जाएगी ताकि बच्चे अपनी बोलचाल की भाषा ही बुनियादी शिक्षा सहजता से से प्राप्त कर।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। प्रदेश जनजातीय एवं क्षेत्रीय बोलियों एवं भाषाओं में इस अभियान के लक्ष्यों के साहित्य एवं पाठ्य पाठ्य सामग्री तैयार की गई है बच्चे अपनी बोलचाल बोलचाल की भाषा ही सुगमता सहजता से शिक्षा ग्रहण ग्रहण कर।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। इस पर मंत्री ने गोंडी गोंडी, भीली, कोरकू कुल आठ भ भाषाओं में लक्ष्य पोस्टर जारी किए हैं हैं हैं ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। ।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

See also  'Shiksha Mandal' शिक्षा में हो रहे सबसे बड़े घोटालों से उठाएगी पर्दा, रिलीज हुआ टीजर

Posted by: Lalit Kataria

Nai Dunia locally

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments