Friday, September 30, 2022
HomeBusinessMG मोटर लेकर आ रही है ALTO से छोटी इलेक्ट्रिक कार! कीमत...

MG मोटर लेकर आ रही है ALTO से छोटी इलेक्ट्रिक कार! कीमत होगी केवल इतनी – MG Motors Launch Soon New Mini Electric Car which is Smaller than Maruti Alto know the price and Details tutd

भारतीय ऑटो मार्केट (Indian car market) में ब्रिटिश कंपनी एमजी मोटर्स (MG Motors) बड़ा धमाल करने वाली है. कंपनी ऑल्टो (Alt) से भी छोटी कार लॉन्च करने प्लान पर काम कर रही है. भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Electric Vehicle) की बढ़ती डिमांड को देखते कंपनी इस सेगमेंट अपना पोर्टफोलियो मजबूत करने के प्रयास में जुटी है. की छोटी कार इलेक्ट्रिक कन्वर्टेबल होगी. कार की फिलहाल टेस्टिंग चल रही है और बताया जा रहा है कि कंपनी इसे अगले महीने के दौरान कर सकती है.

में बदलाव

अनुसार MG Motors की ये इलेक्ट्रिक Wuling Air EV पर बेस्ड होगी, इस साल इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था. कंपनी भारतीय परिस्थितियों के हिसाब से अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार में बदलाव कर सकती है. ने ऐलान कर दिया है कि मौजूदा वित्त वर्ष के समाप्त से पहले ही वो भारतीय मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर देगी. कंपनी नए मॉडल को भीड़-भाड़ वाले इलाके अनुसार तैयार कर रही है.

छोटी होगी इलेक्ट्रिक कार

कंपनी अपनी एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार की बैटरी को भारतीय कंडिशन हिसाब से कर रही है. की सबसे बड़ी खासियत इसकी लंबाई है. जा रहा है कि इस कार की लंबाई 2.9 मीटर होगी. ये कार भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कारों में एक मारुती ऑल्टो से भी छोटी होगी. लंबाई 3.45 है. MG Motors की इलेक्ट्रिक कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लेकर वायरलेस कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलेंगे.

सकती कीमत

MG मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार में व्हीलबेस 2010 mm का मिलेगा. कार में अलॉय व्हील्स दे सकती है. इस कार में 20kWh से 25kWh का बैटरी पैक मिल सकता है. के अनुसार, ये सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

See also  Ola कल पेश करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर देगी 500 किमी से अधिक रेंज

में आ सकती है नजर

MG मोटर्स भारतीय बाजार के लिए लगातार किफायती इलेक्ट्रिक वाहन पर काम कर रही है. MG अपकमिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल का कोडनेम E230 रखा है. कंपनी अपनी एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर सकती है. इस कार के फ्रंट में एक फुल-लेंथ लाइट बार देखने को मिलेगा. स्लिम मिलेंगे. कार का चार्जिग पॉट सामने की तरफ मिलेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments