Thursday, December 8, 2022
HomeBreaking NewsLIVE Bypolls results 2022: 6 राज्यों की 7 सीटों पर उपचुनाव अब...

LIVE Bypolls results 2022: 6 राज्यों की 7 सीटों पर उपचुनाव अब तक के रुझानों में BJP 4 कांग्रेस 0 RJD 1

Meeting Bypoll Results 2022 LIVE updates: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में जारी चुनावी घमासान के बीच देश की सियासत के लिए रविवार का दिन अहम होने जा रहा है। राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती हो रही है। इन सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के साथ ही क्षेत्रीय दलों जैसे तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS), राष्ट्रीय जनता दल (RJD), समाजवादी पार्टी (SP) और बीजू जनता दल (BJD) के बीच मुकाबला है। बिहार की मोकामा और गोपालगंज विधानसभा के साथ ही, महाराष्ट्र की अंधेरी (पूर्व), हरियाणा की आदमपुर, तेलंगाना की मुनुगोड़े, उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ और ओडिशा की धामनगर के चुनाव परिणाम पर देश की नजर है। सीटोें पर 3 नवंबर को मतदान हुआ था। इन सात सीटों पर उपचुनाव से पहले भाजपा के पास तीन, कांग्रेस के पास दो जबकि शिवसेना और राजद के पास एक-एक सीट थी।

Meeting Bypoll Results 2022 LIVE updates:

सभी 7 की स्थिति @ 11:40 am

1. (बिहार): RJD

2. (बिहार): BJP

3. पूर्व (महाराष्ट्र): शिवसेना (उद्धव गुट) आगे

4. (हरियाणा): BJP

5. (यूपी): BJP

6. (तेलंगाना): TRS

7. (ओडिशा): BJP

विधानसभा उपचुनाव (राउंड-15)

  • : 61388
  • : 41600
  • : 19728

#TelanganaByPoll मुनुगोड़े उपचुनाव के लिए चौथे दौर की मतगणना के बाद भाजपा उम्मीदवार कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी 1100 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

सभी 7 की स्थिति @ 10.15 am

1. (बिहार): RJD

2. (बिहार): RJD

3. पूर्व (महाराष्ट्र): शिवसेना (उद्धव गुट) आगे

4. (हरियाणा): आगे

5. गोकर्णनाथ (यूपी): आगे

6. (तेलंगाना): आगे

7. (ओडिशा): आग

ताजा स्थिति के मुताबिक, यूपी, हरियाणा और ओडिशा में भाजपा आगे चल रही है। आरजेडी को जीत मिलती दिख रही है। महाराष्ट्र में उद्धव गुट की शिवसेना को आसान जीत मिलती दिख रही है। ने चुनाव नहीं लड़ा था।

See also  Jasprit Bumrah reacts after ruled out of t20 world cup due to back injury say i will be cheering India on in the world cup

Maharashtra Bypolls: शुरुआती रुझानों के मुताबिक, अंधेरी पूर्व उपचुनाव में शिवसेना के उद्धव ठाकरे धड़े की उम्मीदवार रुतुजा लटके 4277 मतों से आगे चल रही हैं।

#AdampurByElection: बीजेपी की भव्य बिश्नोई 6399 वोटों से आगे हैं।

प्रत्याशी जय प्रकाश 3567 मतों से पीछे चल रहे हैं।

1. (बिहार): RJD

2. (बिहार): RJD

3. पूर्व (महाराष्ट्र): शिवसेना (उद्धव गुट) आगे

4. (हरियाणा): आगे

5. गोकर्णनाथ (यूपी):

6. (तेलंगाना): TRS

7. (ओडिशा): BJD

: – गोला गोकर्णनाथ सीट की चौथे राउंड की मतगणना पूरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अमन गिरि समाजवादी पार्टी के विनय तिवारी से लगभग लगभग 42 मतों से आगे।

: बिहार के गोपालगंज में दो राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। पोस्टल बैलेट की गिनती में राजद के उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता आगे चल रहे हैं। कुसुम देवी पीछे चल रही हैं। दो राउंड के बाद राजद को 2713 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा को 1798 हजार वोट मिले हैं।

शुरुआती रुझानों के मुताबिक, यूपी की गोला गोकरनाथ विधानसभा सीट पर बीजेपी के अमन गिरी 3877 वोटों से आगे चल रहे हैं।

Image

: शुरुआती रुझानों के मुताबिक पहले दौर की मतगणना में बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई 2846 वोटों से आगे चल रहे हैं।

: शुरुआती रुझानों के मुताबिक मोकामा विधानसभा सीट पर राजद की नीलम देवी आगे चल रही हैं।

Image

Maharashtra Assembly Bypoll Results 2022 LIVE Updates

में शिवसेना के टूटने के बाद यह पहला चुनाव है। पूर्व पर शिवसेना के रमेश लटके विधायक थे और उनके निधन से सीट खाली हुई थी। गुट ने यहां से रमेश लटके की पत्नी रुतुजा लटके को टिकट दिया। जीत तय है क्योंकि यहां भाजपा ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था। कांग्रेस ने भी रुतुजा लटके की उम्मीदवारी का समर्थन किया है।

See also  China objects to US India military drills, says firmly opposed to third party meddling on border issue | भारत-अमेरिका के इस कदम से चीन को लगी मिर्ची, अब सीमा समझौते की आई याद

Haryana Assembly Bypoll Results 2022 LIVE Updates

हरियाणा की आदमपुर सीट पर बीजेपी, कांग्रेस, इंडियन नेशनल लोक दल और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच मुकाबला है। आदमपुर में पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई के विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद उपचुनाव कराना पड़ा। उन्होंने भाजपा कांग्रेस से भाजपा में चली गई। बेटे भव्य ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में उपचुनाव लड़ा है।

Bihar Assembly Bypoll Results 2022 LIVE Updates

में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाजपा से अलग होने और राजद और कांग्रेस से हाथ मिलाकर महागठबंधन सरकार बनाने के बाद यह पहला बड़ा चुनाव था। भाजपा और राजद, दोनों ने ही स्थानीय बाहुबली नेताओं की पत्नी को मैदान में उतारा है। से भाजपा ने अपना उम्मीदवार सोनम देवी को बनाया है।

Posted by: Arvind Dubey

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments