Saturday, December 3, 2022
HomeSportsLegends League Cricket 2022 Updates Points Table Gautam Gambhir India Capitals on...

Legends League Cricket 2022 Updates Points Table Gautam Gambhir India Capitals on Top Know Where is Bhilwara Kings Gujarat Giants Manipal Tigers

लीजेंड्स लीग के 10वें मुकाबले में मणिपाल टाइगर्स को 7 विकेट से हराकर गौतम गंभीर की अगुवाई वाली इंडिया कैपिटल्स ने ना सिर्फ प्वाइंट्स टेबल में टॉप किया है, बल्कि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर लिया है। इस जीत के साथ इंडिया कैपिटल्स ने 7 प्वाइंट्स के साथ पहला स्थान पर है। भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जाएंट्स से आगे पहुंच गई है। इंडिया कैपिटल्स को लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला मणिपाल के खिलाफ ही 1 अक्टूबर को जोधपुर में खेलना है।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत समेत ये 4 टीमें रखेंगी कदम

2022

 








टीम मैच जीत हार प्वाइंट्स रन रेट
कैपिटल्स 5 3 1 7 +1.293
किंग्स 5 2 2 5 -0.227
जायंट्स 5 2 2 5 -0.418
टाइगर्स 5 1 3 3 -0.607

बात मुकाबले की करें तो इंडिया कैपिटल्स ने हेमिल्टन मासाकाद्जा (नाबाद 68) की बेहतरीन पारी के दम पर गुरुवार रात मणिपाल टाइगर्स को 7 विकेट हराया। टाइगर्स द्वारा दिए गए 161 रनों के लक्ष्य को इंडिया कैपिटल्स ने आसानी से 17.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। कैपिटल्स की पांच मैचों में तीसरी जीत है। सात अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में सबसे ऊपर विराजमान है। यह पांच मैचों में तीसरी हार मिली है।

PAK vs ENG: कम नहीं हो रही पाकिस्तान की मुश्किलें, नसीम शाह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हुए सीरीज से बाहर


इससे पहले, मणिपाल टाइगर्स ने टास हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 161 रन बनाए। इसमें जेसी राइडर के 79 और मोहम्मद कैफ के तेज 67 रन शामिल हैं। दोनों के अलावा टाइगर्स का कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।


30 रन के कुल योग पर तातेंदा ताएबू (5) का विकेट गिरने के बाद राइडर औऱ कैफ ने दूसरे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। 156 156 रनों के कुल योग पर लियाम प्लंकेट का शिकार हुए। राइडर ने 56 गेंदों की पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाए।


भी हालांकि अपने पार्टनर की विदाई गम झेल नहीं सके और कुल योग में एक रन जुड़ने के बाद ही आउट हो गए। कैफ ने 48 गेंदों की पारी में 9 झन्नाटेदार चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान हरभजन सिंह 1 रन पर नाबाद लौटे जबकि कोरी एंडरसन (4) और प्रदीप साहू (0) ने निराश किया।


इंडिया कैपिटल्स की ओर से रजत भाटिया औऱ प्लंकेट ने दो-दो विकेट लिए जबकि मिशेल जानसन को एक सफलता मिली।


जवाब में खेलने उतरी इंडिया कैपिटल्स टीम ने 23 रनों के कुल योग पर अपने कप्तान गौतम गंभीर (15) का विकेट गंवा दिया। गंभीर अच्छी लय में दिख रहे थे और 9 गेंदों पर तीन चौके लगा चुके थे लेकिन तीसरे ओवर में क्रिस्टोफर मोफू ने उन्हें अपनी जाल में फंसा लिया।


इसी तरह सोलोमन मीरे भी अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन वह भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। में उनको दिलहारा फर्नांडो ने अपना शिकार बनाया। मीरे ने 19 गेदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए।


इसके बाद हालांकि हेमिल्टन मासाकाद्जा और रास टेलर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ टीम को पार पहुंचाया बल्कि जीत की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। अंतिन 8 ओवरों में इंडिया कैपिटल्स को जीत के लिए 43 रनों की जरूरत थी।

शोएब अख्तर की भविष्यवाणी हो गई सच, एक साल पुराने वीडियो में पीठ की चोट को जसप्रीत बुमराह के लिए बताया था खतरा


बीच सुपर सब मुथैया मुरलीधरन ने अपनी कलाई का जादू दिखाते हुए टेलर को चलता कर दिया। का विकेट 137 के कुल योग पर गिरा। मासाकाद्जा के साथ मैच विनिंग 85 रनों की साझेदारी करने वाले टेलर ने 29 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाए।

अब मासाकाद्जा का साथ देने एश्ले नर्स आए, जो कैपिटल्स के लिए शतक लगा चुके हैं। अंतिम चार ओवर में कैपिटल्स को सिर्फ 16 रन बनाने थे और जीत बिल्कुल करीब थी। इसका पूरा श्रेय मासाकाद्जा जिन्होंने न सिर्फ तेज पारी खेली बल्कि अपना विकेट भी बचाए रखा। नर्स ने हालांकि मासाकाद्जा पर से दबाव कम करते हुए सिर्फ 11 गेदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 21 रन बनाकर इंडिया कैपिटल्स की जीत पक्की कर दी।

See also  England vs Ireland Highlights: बहुत बड़ा उलटफेर! आयरलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया, DLS से फैसला
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments