Friday, September 30, 2022
HomeBusinessLava Blaze Review: स्वेदशी ब्रांड का 9,000 रुपये से कम वाला ये...

Lava Blaze Review: स्वेदशी ब्रांड का 9,000 रुपये से कम वाला ये फोन, चीनी कंपनियों को देता है टक्कर? – Lava Blaze budget phone full review in Hindi know pros and cons ttec

स्मार्टफोन ब्रांड Lava ने भारत में अपना नया Lava Blaze उतारा है. को बजट सेगमेंट में पेश किया गया है. ये बजट फोन ट्रिपल कैमरा सेटअप, 5,000mAh और दूसरे फीचर्स के साथ आता है.

इस स्मार्टफोन में Simple user interface दिया गया है. कई लोगों को चीनी फोन्स तुलना में आ सकता है. Lava Blaze फोन में प्रीमियम डिजाइन देने की कोशिश की गई है. पर ग्लास फिनिश दिया गया है. इस फोन को लंबे समय तक यूज किया और यहां पर रिव्यू बता रहे हैं. रिव्यू में आप जान पाएंगे फोन लेने है या नहीं.

और डिजाइन

में ये काफी स्टाइलिश फोन है. इसमें प्लास्टिक और ग्लास दोनों का यूज किया है. काफी है. बजट सेगमेंट में आपको इसके से कोई शिकायत होगी. एक और अच्छी बात ये कि इसपर नहीं लगते हैं.

पर ट्रिपल कैमरा मॉड्यूल दिया गया है. पर ही सेंटर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. मुझे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट या साइड-एम्बेड फिंगरप्रिंट सेंसर की आदत है. से इस अनलॉक करने में दिक्कत आ रही थी. , -तीन दिन में ये ठीक हो गया.

के राइट साइड में पावर और वॉल्यूम दिए गए हैं. जबकि फोन के बॉटम में USB Type-C पोर्ट दिया गया है. फोन में वॉटर-ड्रॉप नॉच के साथ 6.5-इंच की स्क्रीन दी गई है. को लेकर हमें कोई खास दिक्कत नहीं आई है. आप आसानी से वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं. लेकिन, सपोर्ट ना होने की वजह से इससे आप SD क्वालिटी में ही प्लेबैक कर सकते हैं.

और बैटरी

Lava Blaze 3GB रैम और 3GB रैम दिया गया है. यानी आप इंटरनल मेमोरी की मदद से 6GB रैम यूज सकते हैं. , स्मूद है. आपको मल्टी टास्किंग और ऐप करते समय लैग आएगा.

See also  With an all-time high of 35,609%, this stock sets record date for 175% dividend

आप कम साइज वाले गेम खेल सकते हैं. , भी आपको फ्रेम ड्रॉप की शिकायत आ है. हालांकि, अगर आप बस नॉर्मल यूज के लिए कम कीमत में एक फोन हैं तो ये आपके लिए बढ़िया ऑप्शन बन सकता है.

को लेकर हमें कोई शिकायत नहीं है. इस रेंज में आप सिंगल चार्ज पर पूरे दिन फोन को यूज कर सकते हैं. , फुल चार्ज होने में काफी ज्यादा समय है. फुल चार्ज होने में 2.30 घंटे से भी ज्यादा समय लगा. को लेकर भी हमें कोई शिकायत नहीं है. को सिंपल यूआई पसंद आता उनके लिए बेहतर ऑप्शन है.

कैमरा

ऊपर ही बताया गया है इस फोन के रियर में कैमरा सेटअप दिया गया है. प्राइमरी कैमरा 13-मेगापिक्सल का है. ने भी है. डिटेलिंग के साथ फोटो क्लिक कर सकते हैं. , फोकस करने में कुछ टाइम लगता है.

आप मैक्रो सेंसर का यूज करते हैं तो फोटो क्लिक करते आपका हाथ इसके लिए काफी स्थिर होना चाहिए. के है. के समय क्लिक किए गए में डिटेल्स कमी दिखती है. सेल्फी कैमरा से आप दिन के समय सोशल मीडिया पर लायक फोटो कर सकते हैं. , इसमें भी आती है.

लाइन

Lava Blaze में 10 हजार रुपये से कम में लॉन्च किया गया है. पर देशी ब्रांड ने काफी हद तक बेहतर सॉफ्टवेयर और देने की कोशिश की है. अगर आप चीनी फोन नहीं लेना चाहते हैं और आपका कम है तो ये आपके लिए बेहतर ऑप्शन है.

– 8/10

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments