Saturday, October 1, 2022
HomeBreaking NewsKisan Mahapanchayat At Jantar Mantar In Delhi Today No Permission From Police...

Kisan Mahapanchayat At Jantar Mantar In Delhi Today No Permission From Police Know Farmers Demands

Jantar Mantar Kisan Mahapanchayat: दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज किसानों की महापंचायत होनी है लेकिन पुलिस ने राजधानी के बाहर से किसानों को आने के लिए इजाजत नहीं दी है. किसानों के प्रदर्शन के देखते हुए दिल्ली गाजीपुर सीमा के पास की तरफ से सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हर आने वाली गाड़ियों की कड़ाई से चेकिंग की जा रही है. कहना है कि जो लोग किसान दिल्ली आ चुके हैं, जंतर मंतर पर जा सकते हैं. यह भी कहा है कि तादाद से ज्यादा लोग वहां नहीं जुटेंगे.

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले कई किसान संगठन सरकार की वादाखिलाफी को लेकर आज 11 बजे से चार बजे तक जंतर मंतर धरना देने के लिए हैं. , आज सुबह साढ़े दस बजे केंद्रीय कृषि मंत्रालय की तरफ गठित एमएसपी समिति की पहली बैठक भी होनी है.

ने टिकरी सीमा से किसानों को राजधानी में नहीं आने के लिए व्यापक इंतजाम किए है. बैरिकेड और कई थानों की पुलिस लगाई गई है. किसान मोर्चे के एक पदाधिकारी अभिमन्यू कोहाड़ ने मीडिया को जानकारी दी कि किसान कई मुद्दों को लेकर जंतर मंतर पर महापंचायत कर रहे हैं.

ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस ने जारी करते हुए कि संयुक्त किसान मोर्चा की से जंतर पर महापंचायत यात्रा से प्लान बना लें ताकि मार्गों पर से . जिन मार्गों पर लोगों को दिक्कत हो सकती है, वो हैं-

See also  Over 1,100 students cleared JEE, NEET in Delhi due to quality education in govt. schools: Kejriwal

टॉल्सटॉय मार्ग, मार्ग, जनपथ (कन्नॉट प्लेस के आउटर सर्कल से विंडसल प्लेस तक), कन्नॉट प्लेस का आउटल सर्कल, अशोका रोड, बाबा खड़क सिंह मार्ग और पंडित पंत मार्ग.

से हटी दिल्ली पुलिस

बॉर्डर से दिल्ली पुलिस हट गई है, जिसके बाद किसान अब बेरोकटोक दिल्ली के अंदर आ रहे हैं. से नाकेबंद हटा दी गई है. के बैरिकेड साइड में लगाये गए हैं और बॉर्डर पर पुलिस के जवान नहीं है. दिल्ली जा रहे किसान बोले- अब उन्हें कोई नही रोक रहा. कि अगर दिल्ली पुलिस तो वे वहीं जाते. का धरना देने जंतर मंतर जा रहे किसान. नही मानी तो फिर लग सकते हैं पक्के मोर्चे.

को लेकर किसानों ने बुलाई है महापंचायत

प्रदेश के के तिकुनिया कांड पीड़ित किसान परिवारों को न्याय दिलाना, जेलों में बंद किसानों , को लेकर टेनी गिरफ्तारी की मांग महापंचायत के में . , तिकुनिया कांड का मुख्य आरोपी टेनी का बेटा आशीष जेल में बंद है.

इसके अलावा, किसानों की मांग है कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के आधार एमएसपी गारंटी कानून बनाया जाए, भारत के सभी किसानों की कर्जमाफी, 2022 बिजली बिल रद्द करना, गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने और बकाया राशि का तुरंत भुगतान करने, आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज हुए मुकदमों की वापसी, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत मुआवजा भुगतान और अग्निपथ आदि मुद्दों को लेकर किसान जुट हैं.

See also  IND vs AUS Score Live Updates India vs Australia 2nd T20I Live Telecast Commentary Online

भी पढ़ें

Jammu and Kashmir: चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ फारुख अब्दुल्ला ने बुलाई बैठक, बजरंग दल करेगा विरोध प्रदर्शन

Goa Bar Row: गोवा बार केस को लेकर कल होगी सुनवाई, स्मृति ईरानी की बेटी पर कांग्रेस ने लगाया था आरोप


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments