Thursday, September 29, 2022
HomeBreaking NewsKisan Mahapanchayat At Jantar Mantar In Delhi Today Barricading On Borders Against...

Kisan Mahapanchayat At Jantar Mantar In Delhi Today Barricading On Borders Against Sanyukt Kisan Morcha – Kisan Mahapanchayat : जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत आज, पुलिस की अनुमति नहीं, दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज जंतर-मंतर पर महापंचायत करने का एलान किया है। लेकिन दिल्ली पुलिस ने किसानों को जंतर-मंतर पर महापंचायत करने की अनुमति नहीं दी है। ये तय नहीं है कि किसानों का क्या रुख रहेगा। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि अनुमति नहीं देने की सूरत में किसानों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। हालांकि जो किसान नई दिल्ली में आ चुके हैं वह जंतर-मंतर जा सकते हैं। पुलिस किसानों के रुख को देखते हुए सुबह ही अपनी रणनीति तय करेगी।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारियों ने बताया कि किसानों ने महापंचायत के लिए अनुमति मांगी थी। नई दिल्ली जिला पुलिस ने जंतर-मंतर पर महापंचायत करने की अनुमति नहीं दी है। किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। बैरिकेड लगा दिए गए हैं। प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। दिल्ली के अलावा नई दिल्ली के बॉर्डर को रविवार रात से ही सील कर दिया गया। किसानों को व उनके ट्रैक्टर-ट्रॉली और ट्रकों को नई दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। के सभी बॉर्डरों पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं। के बाद ही लोगों को दिल्ली में प्रवेश करने दिया जा रहा था। पुलिस को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार कुछ किसान व किसान नेता नई दिल्ली में आ चुके हैं। व धार्मिक स्थलों पर रूके हुए हैं। इन किसानों को जंतर-मंतर पर आने की अनुमति होगी। हालांकि तय सीमा से ज्यादा किसानों को जंतर-मंतर पर एकत्रित नहीं होने दिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि किसानों का रुख स्पष्ट नहीं होने से दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से रविवार देर रात तक कोई स्पष्ट निर्देश नहीं आए थे।

See also  Viral: Delhi cop beaten up inside Anand Vihar Police station, Two arrested

जिले में कई मार्गों पर ट्रैफिक भारी रहेगा

ने महापंचायत के लिए ट्रैफिक पुलिस से अनुमति नहीं मांगी है। इसके बावजूद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को आशंका है कि काफी संख्या करीब चार से पांच हजार की संख्या में किसान जंतर-मंतर आ सकते हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के नई दिल्ली जिले के डीसीपी आलाप पटेल ने बताया कि महापंचायत के चलते टॉलस्टॉय मार्ग, संसद मार्ग, बाहरी सर्किल कनॉट प्लेस से विंडसर प्लेस तक जनपथ, बाहरी सर्किल कनॉट प्लेस, अशोक रोड, बाबा खड़क सिंह मार्ग व पंडित पंत मार्ग पर ट्रैफिक सुबह 10 से लेकर देर शाम तक भारी रह सकता है। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि या तो वह पहले ही अपनी यात्रा तय करे ले या फिर नई दिल्ली में आने से बचें।

बॉर्डर पर किए गए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम, लोहे और कंक्रीट के बैरिकेड रखे गए

मंतर पर सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा व अन्य किसान संगठनों के महापंचायत को देखते हुए पुलिस सतर्क हो गई है। को बॉर्डर पर रोकने की कोशिश कर रही है। बाहरी जिला पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। के निगरानी में कई निरीक्षकों की टीम को तैनात कर दिया गया है। से बार्डर की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। के पास सड़क के किनारे बैरिकेड और कंक्रीट के ढांचे रखवाए गए हैं। जरुरत पड़ने पर उसे सड़क पर रखकर किसानों का रास्ता रोका जा सके। दिल्ली पुलिस ने क्रेन भी मंगवाई हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments