Saturday, October 8, 2022
HomeScience/TechnologyKia Seltos Sales Numbers Kia Seltos Crosses 3 Lakh Sales Milestone In...

Kia Seltos Sales Numbers Kia Seltos Crosses 3 Lakh Sales Milestone In Less Than Three Years – Kia Seltos: किआ सेल्टोस एसयूवी ने बनाया रिकॉर्ड, तीन साल से भी कम समय में पार किया 3 लाख की बिक्री का आंकड़ा

देश के प्रमुख वाहन निर्माताओं में से एक Kia India (किआ इंडिया) ने शुक्रवार को एलान किया कि उसकी फ्लैगशिप मिड-साइज एसयूवी Kia Seltos (किआ सेल्टोस) ने देश में 3 लाख बिक्री के आंकड़े को पार कर लिया है। कंपनी ने बताया कि सेल्टोस को 3 साल से भी कम समय में यह उपलब्धि हासिल करने में कामयाबी मिली है। तरह यह सबसे तेजी से यह मील का पत्थर हासिल करने वाली एसयूवी बन गई है। सेगमेंट में सही मायने में एक गेम चेंजर रही है। के साथ ही यह कंपनी के लिए सबसे लोकप्रिय उत्पाद बन चुका है। सेल्टोस इस सेगमेंट की एकमात्र कार है जो सभी वैरिएंट में स्टैंडर्ड के रूप में 6 एयरबैग के साथ आती है। किआ इंडिया ने बताया है कि वह 22 अगस्त 2022 को भारत में सेल्टोस की लॉन्चिंग के 3 साल पूरे करते हुए अपनी तीसरी वर्षगांठ मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

किआ सेल्टोस भारत में किआ का सबसे लोकप्रिय प्रॉडक्ट है, देश में कंपनी की कुल बिक्री में इसकी हिस्सेदारी लगभग 60 प्रतिशत की है। यह मॉडल अपनीआधुनिक डिजाइन, अपनी श्रेणी के सबसे बेहतरीन कनेक्टिविटी फीचर्स और बेमिसाल एक्सपीरिएंस के कारण लॉन्च होते ही अपने नए जमाने के खरीदारों के आसानी से होने होने में कामयाब रहा। विदेशी बाजार में भी जबर्दस्त मांग देखने को मिली है। भारतीय घरेलू बाजार में अपनी सफलता के साथ ही, किआ इंडिया अनंतपुर प्लांट से अब तक 103.033 सेल्टोस को 91 से अधिक देशों में निर्यात कर चुका है।

किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर मायुंग-सिक सोहन ने कहा, “भारत में हमारा पहला उत्पाद होने के नाते, सेल्टोस ने यहां किआ की सफलता की कहानी लिखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सेल्टोस के साथ, किआ इंडिया खुद को बाजार में तहलका मचाने वाली कंपनी के रूप में स्थापित कर सकी है। खास बात यह है कि में बिक्री शुरू होने के दो महीनों के भीतर किआ ने देश के टॉप 5 कार निर्माताओं में जगह बनाकर भारत में अपनी स्थिति को मजबूत करने में सफलता प्राप्त की थी। सेल्टोस के साथ, हम एक विश्व स्तरीय उत्पाद की पेशकश करना चाहते थे, जो भारतीय ग्राहकों की अधूरी जरूरतों यही रिस्पॉन्स मिला है। यह इस बात का प्रमाण है कि हमने शुरुआत में जो लक्ष्य निर्धारित किया , उसे हमने सफलता पूर्वक हासिल कर लिया है। आज हमें यह देखकर खुशी हो रही कि, सेल्टोस ने सिर्फ अपने है, जिसकी नए युग के ग्राहकों के बीच सबसे ज्यादा डिमांड है।”

See also  Cyberpunk 2077: Phantom Liberty Is the First Expansion, Won't Be on Last-Gen Consoles

वे आगे कहते हैं कि, “हाल ही में, हमने सेल्टोस के साथ स्टैंडर्ड के रूप में पेश किसी भी कंपनी की से पहली पेशकश थी। हमारे उत्पादों में इस तरह के अपडेट और एक मजबूत ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण के साथ, हम अपनी ग्रोथ की रफ्तार को बनाए हुए हैं। इसी साथ ही हमें पूरा विश्वास है कि हम वाले वक्त में एक मजबूत ब्रांड के रूप में उभरेंगे।”

किआ इंडिया ने हाल ही में देश में 5 लाख बिक्री का मुकाम हासिल किया है। सेल्टोस का कंपनी की कुल बिक्री में लगभग 60 प्रतिशत का योगदान है। सेल्टोस की 58 प्रतिशत बिक्री इसके टॉप वैरिएंट से हासिल होती है, वाहन के ऑटोमैटिक ऑप्शन लगभग 25 प्रतिशत का योगदान करते हैं। क्रांतिकारी iMT टेक्नोलॉजी खरीदारों के बीच लॉन्च होते ही लोकप्रिय बन गई। 2022 बिकने वाली प्रत्येक 10 सेल्टोस में से 1 खरीदार ने इसे चुना। साथ ही, किआ डीजल वाहन को iMT टेक्नोलॉजी के साथ पेश करने वाली पहली कार निर्माता कंपनी है। सेल्टोस खरीदते समय ग्राहकों का सबसे लोकप्रिय एडिशन HTX पेट्रोल है। पसंदीदा रंग की बात करेंतो यह सफेद है। पेट्रोल और डीजल वैरिएंट की मांग लगभग बराबर है। लगभग 46 प्रतिशत ग्राहक सेल्टोस के डीजल वैरिएंट को पसंद करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments