Friday, September 30, 2022
HomeEntertainmentKBC 14 : 7.5 करोड़ रुपये का सवाल, जिसे सुनकर कविता चावला...

KBC 14 : 7.5 करोड़ रुपये का सवाल, जिसे सुनकर कविता चावला ने छोड़ा शो, क्‍या आप दे सकते हैं सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati 14 (कौन बनेगा करोड़पति सीजन-14) को उसका पहला करोड़पति मिल गया है। ने यह रकम जीती है। हालांकि वह 7.5 करोड़ रुपये के सवाल पर अटक गईं और सवाल को छोड़ने का फैसला किया। कोल्हापुर की रहने वालीं कविता एक हाउसवाइफ हैं। 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। कविता लगभग पिछले 21 साल से इस शो में आने के लिए तैयारी कर रही थीं। किस्‍मत लाई। वह केबीसी (KBC) की ऐसी पहली प्रतियोगी हैं, जिनसे 7.5 करोड़ रुपये का सवाल पूछा गया। इससे पहले 7 करोड़ रुपये तक के सवाल पूछे जाते रहे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गुंडप्पा विश्वनाथ के बारे में था। कव‍िता को सवाल का जवाब मालूम नहीं था और उन्होंने KBC 14 को छोड़ने का फैसला किया।

KBC 14 के लेटेस्‍ट एपिसोड में 1 करोड़ रुपये जीतकर जाने से पहले अमिताभ बच्चन ने कविता से 7.5 करोड़ रुपये का सवाल पूछा। सवाल था- फर्स्‍ट क्‍लास डेब्‍यू में डबल सेंचुरी बनाने वाले पहले भारतीय, गुंडप्पा विश्वनाथ ने किस टीम के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी? ऑप्शन थे – (A) सर्विसेस, (B) , (C) महाराष्ट्र, (D) सौराष्ट्र। का सही जवाब था (B) आंध्र। अच्‍छी बात रही कि कविता ने इस सवाल को छोड़ दिया, क्‍योंकि वह इसका उत्‍तर सर्विसेस होने का अनुमान लगा रही थीं।

कविता ने जिस सवाल का जवाब देकर 1 करोड़ रुपये अपने नाम किए वह था- अंतरिक्ष यान में चंद्रमा तक जाने और पृथ्वी पर लौटने वाला पहला जानवर कौन था? को चार ऑप्‍शन दिए गए, , खरगोश, कछुआ और चिंपैंजी। का सही जवाब था, कविता ने सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपये अपने नाम किए। 7.5 करोड़ रुपये वह इसलिए भी नहीं जीत पाईं, क्‍योंकि क्रिकेट उनका विषय नहीं था।

See also  KBC 14: Can you answer this question that helped Aamir Khan win ₹50 lakh?

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा कि वह साल 2000 से KBC में आना चाहती थीं। पिछले साल KBC 13 पर हॉट सीट पर नहीं पहुंचने पर उनका दिल टूट गया था। कविता ने बताया कि वह अपने बेटे को पढ़ाते हुए उसके साथ सीखती और पढ़ती थीं। केबीसी के पिछले सीजन में कविता सबसे तेज फिंगर फर्स्ट राउंड से हॉट सीट तक नहीं पहुंच पाई थीं। बार उन्‍होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 1 करोड़ रुपये जीते हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ख़बरें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments