Saturday, December 3, 2022
HomeBreaking NewsJharkhand : Hemant Soren JMM, Congress Plan To Move MLAs To Resorts-...

Jharkhand : Hemant Soren JMM, Congress Plan To Move MLAs To Resorts- Sources – झारखंड संकट : खरीद-फरोख्त की आशंका के बीच महागठबंधन के MLAs को लेकर CM आवास से निकली बसें

बनाने के लिए मुख्यमंत्री आवास पर सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की आज बैठक हुई थी.

:

सियासी संकट को लेकर आज राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर महागठबंधन के MLAs की एक बैठ हुई थी. बैठक खत्म होने के बाद तीन बसें सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों को लेकर मुख्यमंत्री आवास से अज्ञात गंतव्य के लिए रवाना होती नजर आईं हैं. में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायकों के साथ सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे. कहा जा रहा है कि विधायकों सुरक्षित जगह पर भेजा जा रहा है. हालांकि विधायकों को कहा भेजा जा रहा है, जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

भी पढ़ें

सूत्रों के हवालों थी कि गठबंधन के को जरूरत पर पश्चिम बंगाल या जैसे “मित्र राज्यों” में स्थानांतरित करने की तैयारी की गई है. के डर से किया जा रहा है. एक कांग्रेस नेता ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि गठबंधन के विधायकों को छत्तीसगढ़ या पश्चिम बंगाल में भेजे जाने की सभी व्यवस्थाएं की हैं. दोनों गैर-भाजपा सरकारों द्वारा संचालित हैं. तीन लग्जरी बसें विधायकों को सड़क मार्ग से पहुंचाने के लिए रांची पहुंच गई हैं एस्कॉर्ट वाहन भी होंगे.”

के लिए मुख्यमंत्री आवास पर सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की तीसरे दौर बैठक हुई थी. विधायक अपने सामान के बैठक में शामिल थे.

ये भी पढ़ें- सोनाली फोगाट केस : क्लब मालिक समेत 2 और अरेस्ट, अब तक पुलिस कर चुकी है 4 गिरफ्तारियां

See also  India doesn't need lessons from other country: Cong rebuffs remarks of Chidambaram, Tharoor on Sunak elevation

पर बीजेपी सांसद निशिकांत का ट्वीट भी था. उन्होंने लिखा था, ‘झारखंड मुक्ति मोर्चा के सूत्रों के कुछ विधायक सुबह दो बजे छत्तीसगढ़ पहुंचे. विधायक जाने से कतरा रहे हैं और झामुमो के वरिष्ठ नेता सोरेन के आदेश का इंतजार कर रहे हैं. लिए कुछ बसें रांची में खड़ी हैं.

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को विधायक पद के अयोग्य ठहराने का आदेश शनिवार को निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को भेज सकते हैं. सूत्रों ने यह दी. इन खबरों के बीच सत्तारूढ़ झारखंड मोर्चा (झामुमो)-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गठबंधन आगे की रणनीति बना रहे हैं.

वहीं सोरेन ने को ट्वीट , “चूंकि हमारे विरोधी राजनीतिक रूप हमसे मुकाबला करने में हैं, वे संवैधानिक संस्थानों का दुरुपयोग . हम चिंतित नहीं हैं … वे लोग हैं जिन्होंने हमें कुर्सी दी है . .. आप जो कर सकते हैं करो, मेरे लोगों के लिए मेरा काम नहीं रुक सकता.”

दें कि 81 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन के 49 विधायक हैं. बड़ी पार्टी झामुमो के 30 विधायक, कांग्रेस के 18 विधायक और तेजस्वी यादव के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के एक विधायक हैं. दल भाजपा के पास 26 विधायक हैं,

VIDEO: जस्टिस उदय उमेश ललित बने देश के नए CJI, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments