Thursday, September 29, 2022
HomeScience/TechnologyIphone 14 Iphone Turns 15 History Of Every Model And How Iphone...

Iphone 14 Iphone Turns 15 History Of Every Model And How Iphone Changed Over The Years In Hindi – Iphone 14: 15 साल में कितना बदल गया आईफोन, देखें सभी मॉडल की तस्वीरें

अमेरिकी टेक कंपनी एपल (Apple) के आईफोन को 15 साल पूरे हो गए हैं। अपना पहला आईफोन साल 2007 के जून में अमेरिका में लॉन्च किया था। इसके बाद से ही आईफोन को खासा पसंद किया जाने लगा और इसने अपने 15 साल के सफर में लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आने दी। एपल ने अपने हर नए आईफोन को लेटेस्ट और हाईटेक फीचर्स से लैस किया है, यही कारण है कि आईफोन की नई सीरीज का इंतजार बेसब्री से किया जाता है। एपल अब अपने नए आईफोन 14 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। सीरीज को 7 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। इस रिपोर्ट में हम आपको आईफोन के पहले वेरियंट से अब तक के सफर और 15 साल में आईफोन में किए गए बदलाव के बारे में बताएंगे। हैं आईफोन के 15 साल के सफर की फोटो…

Apple iPhone (2007)

2007 में पहला आईफोन लॉन्च किया गया था। इसको 3.5 इंच की टच स्क्रीन और गुड ओल्ड बटन के साथ पेश किया गया था। इस फोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी तो थी, लेकिन यह 3G को सपोर्ट नहीं करता था।

Apple iPhone 3G (2008)

आईफोन में पुराने फोन के मुकाबले कोई ज्यादा बदलाव नहीं किए गए थे। वल्कि Apple iPhone 3G को पुराने आईफोन में ही 3G कनेक्टिविटी को शामिल करके लॉन्च किया गया था। फोन के साथ ही एपल App Store को भी पेश किया था, ताकि एप डेवलपर और आईफोन यूजर्स को अधिक एप का सपोर्ट मिल सके।

Apple iPhone 3GS (2009)

साल 2009 में एपल ने पहली बार अपनी S सीरीज को पेश किया। को Apple iPhone 3GS नाम से लॉन्च किया गया। फोन को 3.5 इंच की टच स्क्रीन के साथ ही पेश किया गया था। फोन में पहली बार कॉपी एंड पेस्ट का ऑप्शन भी दिया गया था। इस फोन के प्रोसेसर को पहले पेश किए गए दोनों फोन से और फास्ट बनाया गया। कंपनी ने S सीरीज को स्पीड से संबंधित बताया था।

See also  Hands-On With The New Iphone 14 Series, Apple Watch Ultra, Airpods Pro 2 - NDTV
Apple iPhone 4 (2010)

साल 2010 में पहली बार आईफोन को रेटीना डिस्प्ले और स्क्वायर शेप में लॉन्च किया गया। फोन को मेटल फ्रेम और ग्लास डिजाइन के साथ पेश किया गया था। iPhone 4 आईफोन डिवाइस था, फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया था। फोन में iOS 4 मिलता था, जो मल्टिटास्किंग को आसानी से हैंडल कर लेता था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments