Sunday, December 4, 2022
HomeBusinessinfosys May Announce Dividend on 13 october for this financial year

infosys May Announce Dividend on 13 october for this financial year

इस साल जहां एक तरफ शेयर बाजार में काफी उथल-पुथल देखने को मिली है, तो वहीं कुछ कंपनियों ने निवेशकों को डिविडेंड के जरिए राहत देने की कोशिश की है। इंफोसिस उन्हीं कंपनियों में से एक है जिसने निवेशकों को वित्त वर्ष 2022 में 620 प्रतिशत का डिविडेंड दिया है। इस आईटी कंपनी के निवेशकों को 13 अक्टूबर 2022 को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। बड़ा करेगी।

सकता है ?

कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग 12 और 13 अक्टूबर को होगी। इस मीटिंग में बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की तरफ से फाइनेंशियर रिजल्ट को अप्रूव किया जाना है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की तरफ से चालू वित्त वर्ष के लिए पहली बार डिविडेंड का ऐलान किया जा सकता है। बता दें, पिछले साल कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स ने 13 अक्टूबर की ही तारीख को 15 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का ऐलान किया था।

देने के मामले में ये दो कंपनियां हैं अव्वल, आपके पास है इनमें से कोई स्टॉक?

कैसा है कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन?

कंपनी के शेयरो में इस साल 23.52 प्रतिशत की गिरावट इस साल देखने को मिली है। कंपनी के एक शेयर की कीमत साल 2022 में 1898.45 रुपये से घटकर 1452 रुपये के लेवल पर आ गए हैं। बीते 6 महीने की बात करें तो कंपनी के शेयरों की कीमतों में लगभग 20 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, पिछले 1 महीने में कंपनी के शेयर 1,62 प्रतिशत तक नीचे लुढ़क गए हैं। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 6,10,871,36 करोड़ रुपये का है।

See also  Mahindra Bolero को ललकारने आयी मजबूती के लिए मशहूर TATA SUMO, जबरदस्त लुक और फीचर्स के सामने XUV700 भी फीकी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments