Sunday, November 27, 2022
HomeSportsIndian team lost 1st odi at lucknow vs south africa sanju samson...

Indian team lost 1st odi at lucknow vs south africa sanju samson did not take strike in 39th over | IND vs SA: संजू सैमसन की ये ‘गलती’ पड़ गई टीम को भारी, नहीं तो भारत जीत जाता लखनऊ वनडे!

Sanju Samson, Lucknow ODI: बल्लेबाज संजू सैमसन की काफी कोशिशों के बावजूद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के पहले वनडे में हार झेलनी पड़ी. मेहमान टीम ने लखनऊ में खेले गए वर्षा बाधित इस मुकाबले में 9 रन से जीत दर्ज की. मुकाबले को बारिश के कारण 40-40 ओवर का किया गया था. ने नाबाद अर्धशतक जमाया लेकिन टीम को नहीं दिला पाए.

ने सीरीज में बनाई बढ़त

धवन ने टॉस जीता दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेहमान टीम ने निर्धारित 40 ओवर में चार विकेट पर 249 रन बनाए जिसके बाद भारत 8 विकेट खोकर 240 रन ही बना पाया. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पीछा करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने नाबाद 86 रन बनाए. ने 63 गेंदों पर 9 चौके और तीन छक्के जड़े. वहीं, श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों पर आठ चौके लगाते हुए 50 रन का योगदान दिया. टीम के लिए पेसर लुंगी ने तीन अपने नाम किए.

की ‘गलती’ पड़ी भारी

बल्लेबाज संजू सैमसन तेजी रन बनाने की कोशिशों में लगे थे. टीम को अंतिम तीन ओवर में 45 रन की जरूरत थी. शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन मौजूद थे. को ओवर के लिए गेंद थमाई गई. वाइड रही, संजू जड़ा. अगली गेंद पर सिंगल लिया, लेकिन तीसरी बॉल पर शार्दुल केशव महाराज ने कैच आउट कर दिया. चौथी गेंद पर बावुमा के हाथों लपके गए. खान उतरे. की आखिरी गेंद पर सैमसन सिंगल नहीं ले पाए जिससे ओवर में स्ट्राइक आवेश खान को मिली. हो जाता तो अगले ओवर में स्ट्राइक संजू को मिलती शायद मैच रुख बदल जाता.

See also  ICC T20 World Cup 2022 Can Pakistan still reach the semi-finals after India win against Bangladesh understand full math

39वें ओवर में बने केवल सात रन

आवेश ने 39वें ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर कोई रन ही नहीं लिया. अगली दो गेंदों पर भी सिर्फ दो ही रन बने और 5वीं गेंद पर आवेश आउट हो गए. इस तरह 5 गेंद पर सिर्फ दो ही रन मिले. ने अंतिम गेंद पर चौका लगाया. आखिरी ओवर में दबाव पूरी तरह संजू पर गया क्योंकि तब टीम इंडिया को जीत के लिए 30 रन की जरूरत थी. शम्सी के इस ओवर पहली गेंद वाइड रही, सैमसन ने छक्का जड़ा. में से तीन गेंदों पर सैमसन ने चौके लगाए. पर सैमसन ने सिंगल लिया और दक्षिण अफ्रीका ने रन से जीत लिया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments