Tuesday, September 27, 2022
HomeSportsIND vs ZIM Rahul Dravid veteran VVS Laxman became coach of the...

IND vs ZIM Rahul Dravid veteran VVS Laxman became coach of the Indian team will get responsibility on zimbabwe tour| Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ की जगह ये दिग्गज बना भारतीय टीम का कोच, इस दौरे पर मिलेगी अहम जिम्मेदारी

India vs Zimbabwe: टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैचों सीरीज खेलनी है. केएल राहुल को वापस कप्तान बनाया गया है. , राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण को कोच बनाया गया है. फैसला एशिया कप को ध्यान हुए लिया गया है, द्रविड़ कार्यभार को कम किया जा सके. कोच बनने की घोषणा खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की है.

ने दिया ये बयान

सचिव जय शाह ने कहा, ‘वीवीएस लक्ष्मण तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे. है कि राहुल द्रविड़ ब्रेक ले रहे हैं. जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज 22 अगस्त को समाप्त होगी और द्रविड़ भारतीय टीम के साथ 23 अगस्त को यूएई पहुंचेंगे. दोनों स्पर्धाओं के बीच बहुत कम अंतर है, इसलिए लक्ष्मण जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे.’ जय शाह ने आगे बताया कि चूंकि जिम्बाब्वे में एकदिवसीय टीम साथ केवल राहुल और दीपक हुड्डा हैं, इसलिए यह तर्कसंगत था कि मुख्य कोच टी .

संभाल चुके हैं कोच पद की जिम्मेदारी

यह परंपरा रही है कि दूसरी स्ट्रिंग ए टीमों निगरानी हमेशा के प्रमुख द्वारा की लक्ष्मण टीम होंगे जब पहली टीम कहीं और काम पर होगी. जून-जुलाई में जब भारतीय टीम यूके में थी, उस समय लक्ष्मण आयरलैंड में टी20 टीम के साथ थे, जब द्रविड़ इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ थे. जिम्बाब्वे में तीन वनडे 18, 20 और 22 अगस्त को खेले जाएंगे.

की वापसी

हर्निया सर्जरी से स्वस्थ होने बाद राहुल राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं. उन्हें शुरू में जिम्बाब्वे टीम का हिस्सा नहीं माना जाता था, लेकिन जब से मेडिकल टीम ने उन्हें फिट है, तीन वनडे मैचों के लिए साथ रहने जा रहे हैं, जो कि बड़े टिकट एशिया कप से पहले उनके अच्छा अभ्यास .

See also  Can India still qualify for Asia Cup final after Super 4 defeat to Sri Lanka?

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments